Breaking News

हाईसेक्योरिटी जोन में हुई लूट का खुलासा करने वालों को किया जाएगा सम्मानित

लखनऊ. हाईसेक्योरिटी जोन माने जाने वाले इलाके राजभवन के समीप हुई लूट और हत्या के मामले में एक और दिलचस्प बात सामने आई है। इस मामले का खुलासा करने वाली टीम के 3 सदस्यों को पुरस्कृत किया जाएगा। इन्हें DGP का गोल्ड व सिल्वर डिस्क दिया जाएगा। यह पुरस्कार ग्रुप के सदस्य फरीद अहमद को 15 अगस्त पर प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

सुरक्षा में बड़ी चूक

गौरतलब है कि बीते दिनों राजभवन के पास सुरक्षा में बड़ी चूक के कारण अराजकतत्वों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था। बेखौफ बदमाशों ने कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के सरकारी आवास के सामने एक्सिस बैंक की कैश वैन से 20 लाख रुपये का कैश लूट लिया था। विरोध करने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी।

फायरिंग में 1 की मौत हो गई थी जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस दौरान बदमाश नोटों से भरा बैग लेकर पैदल ही भाग गए थे। जिसके बाद से सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे।

 DGP का गोल्ड व सिल्वर डिस्क से सम्मानित 

इस घटना के पर्दाफाश के लिए एक 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था जिसने जल्द ही मामले का खुलासा किया और आरोपियों को हिरासत में लिया गया। अब इसी कमेटी के सदस्यों को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। इन्हें DGP का गोल्ड व सिल्वर डिस्क प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

कमांडेशन डिस्क देकर अधिकारियों को किया जाएगा सम्मानित

इसके अतिरिक्त उम्दा प्रदर्शन करने वाले तमाम अधिकारियों को भी कमांडेशन डिस्क देकर स्वतंत्रता दिवस के मौेके पर सम्मानित किया जाएगा। इनमें रवि त्यागी, सुधीर त्यागी, सुरेश पाठक, फरीद, विकास पाण्डेय समेत कई अधिकारियों के भी नाम सम्मिलित हैं। इनके नाम सूची में दिये गये हैं, जो इस प्रकार हैं-

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *