Breaking News

कांवड़ लेकर गया था मुस्लिम युवक, नमाज अदा करने से रोका फिर की मारपीट

बागपत। श्रवण मास में भोले की कांवड़ लाना एक मुस्लिम युवक के लिए मुसीबत का सबब बन गया। अमन पसंद लोगों ने भाईचारा की मिसाल कायम करने की इस पहल का स्वागत किया, लेकिन जब वह मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचे तो मजहब की दीवार खड़ी कर इस काम के लिए उन्हें जलील किया गया। गाली-गलौज और हाथापाई कर नमाज पढ़ने से रोक दिया और धक्के देकर बाहर निकाल दिया।

कांवड़ लेकर गया था मुस्लिम युवक

बागपत के रंछाड़ गांव निवासी बाबू खान पुत्र अल्लाहमेहर ने बताया कि गुरुवार शाम वह हरिद्वार से कांवड़ लेकर पुरा महादेव मंदिर पहुंचे। वहां जलाभिषेक करने के बाद गांव के दो मंदिरों में भी गए और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। अमन पसंद लोगों ने इस पहल पर उनका स्वागत व सम्मान किया।

पीड़ित ने बताया कि शुक्रवार दोपहर वह गांव की मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने पहुंचे तो वहां मौजूद गांव के ही 4 मुस्लिम युवकों ने उन पर फब्तियां कसीं। गाली-गलौज व हाथापाई करते हुए मस्जिद से बाहर निकाल दिया।

आरोपितों ने नसीहत देते हुए कहा कि-‘जा अब मंदिर में घंटा बजा और कीर्तन कर। यहां तुम्हें नमाज अदा नहीं करने देंगे, इसकी शिकायत चाहे जिससे कर ले’। उन्होंने नमाज अदा करने की गुहार लगाई तो आरोपितों ने उन्हें वहां से भगा दिया। इस मामले को लेकर कांवड़ियों में रोष है।

पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई और सुरक्षा की गुहार लगाई है। इंस्पेक्टर देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *