Thursday , April 15 2021
Breaking News

इस दिन जारी हो सकते हैं यूपी टीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड, यहां करें चेक !

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए एडमिट कार्ड 30 अक्टूबर तक जारी हो सकते हैं। एडमिट कार्ड बेसिक शिक्षा की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा आगामी 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। टीईटी के लिए 18 अक्टूबर तक केंद्रों के प्रस्ताव मांगे गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश टी ईटी की परीक्षा 4 नवम्बर को होनी थी। यूपी टीईटी परीक्षा में लगभग 22 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया है। यह संख्या अब तक की सभी परीक्षाओं में सर्वाधिक है। आपको बता दें कि इतने अभ्यार्थियों के नतीजे महज 16 दिन में जारी किए जाएंगे। ऐसे में इतने कम समय में परिणाम देना परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और चार नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) होने से सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने टीईटी के लिए सरकार से समय मांगा था। उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा के दो पेपर होंगे यूपीटीईटी में सभी प्रश्न एक सही उत्तर के साथ चार विकल्प वाले बहुविक्लपीय प्रश्न होंगे। हर प्रश्न एक अंक होगा। नकारात्मक मूल्याकंन नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *