Breaking News

अफगानिस्तान में चुनावी रैली के दौरान बम विस्फोट, कम से कम 12 लोगों की मौत

उत्तरी-पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को चुनाव में किस्मत आजमा रहीं एक महिला उम्मीदवार के समर्थकों को निशाना बनाकर किये गए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में भी राजनीतिक कार्यक्रम को निशाना बनाकर हमले हुए हैं।

Image result for अफगानिस्तान में चुनावी रैली के दौरान बम विस्फोट
उधर, तकहर प्रांत में हुए एक धमाके में 32 लोग घायल हो गए। तकहर प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद जवाद हेजरी ने बताया कि यहां संसदीय चुनाव में किस्मत आजमा रहीं उम्मीदवार नजीफा युसेफीबेक के प्रचार अभियान के दौरान हमला किया गया।

दूसरी ओर अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में एक विवाह समारोह के दौरान एक बम विस्फोट होने पर कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।यह घटना प्रांत के मोहम्मद आगा जिला में हुई। प्रांतीय पुलिस के मुख्य प्रवक्ता शाह पूर अहमदजई ने बताया कि शुक्रवार देर रात हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि इससे पहले 5 सितंबर को काबुल के कला-ए-नजर में दो बड़े बम धमाके हुए थे, जिसमें लगभग 20 लोगों की मौत हुई थी, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा जुलाई महीने में भी पूर्वी अफगानिस्तान के नांगरहार राज्य की राजधानी जलालाबाद में सिख अल्पसंख्यकों के एक वाहन पर आत्मघाती हमलावर ने हमला बोल दिया था, जिसमें करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें स्थानीय सिख व हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के 17 लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *