Thursday , April 15 2021
Breaking News

हरियाणा के स्थित भोंडसी जेल के कैदी कर रहे मोबाइल फोन का इस्तेमाल

हरियाणा के स्थित में कैदी धड़ल्ले से मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं. हाल ही में भोंडसी जेल प्रबंधन ने औचक निरीक्षण के दौरान बैरक नंबर 5 में बंद महेश उर्फ मोनू से मोबाइल, बैटरी और सिम कार्ड बरमाद किया है.

Image result for हरियाणा के स्थित भोंडसी जेल के कैदी

जेल में हर दूसरे दिन मिलने वाले फोन इस बात की तस्दीक करते नजर आ रहे हैं कि जो जेल परिसर में लगे हैं वो या तो उन्नत तकनीक से लैस नहीं हैं या फिर 2G और 3G तकनीक के हैं. जैमर एक ऐसा डिवाइस है जिससे मोबाइल सिग्नल को बंद किया जाता है. जैमर की खामियों की वजह से कैदी जेल से ही अपने मंसूबों को अंजाम देते आ रहे हैं. गुरुग्राम पुलिस के एसीपी (क्राइम) शमशेर सिंह की मानें तो जल्द ही इस अति गंभीर मामले में जेल प्रबंधन से मीटिंग की जाएगी और जैमर को दुरुस्‍त किया जाएगा.

बता दें कि हाल ही में रहे शख्‍स को गुरुग्राम पुलिस ने जेल में बंद कैदियों को सुविधा मुहैया करवाने के गंभीर आरोप में गिरफ्तार किया था. वहीं जेल में बंद कैदियों के एचआईवी टेस्ट करने वाले लैब तकनीशियन को भी जेल में नशीला प्रदार्थ सप्लाई करने के गंभीर आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. यही नहीं, गुरुग्राम राज्य चौकसी ब्यूरो ने 10 हज़ार की रिश्वत के आरोप में जेल वार्डन तक को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *