Breaking News

बहुत ही काम सामान के साथ घर पर करे हॉट ऑयल मैनीक्योर

थोड़ा वक़्त निकाल कर अपनी बॉडी को पैंपर करना हमेशा अच्छा होता है। अब स्पा और सैलून में ढेरों तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और मसाज उपलब्ध हैं लेकिन उसके बावजूद आप खुद से भी अपनी बॉडी को राहत दे सकते हैं। इस वीकेंड आप घर पर ही मज़ेदार हॉट ऑयल मैनीक्योर ट्राई करें। आपको कई बार ऐसा लगता होगा की आप अपने नाखूनों की क्वालिटी को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं। तो ऐसे में इसका जवाब है हॉट ऑयल मैनीक्योर।ये एक बहुत ही अच्छे ट्रीटमेंट में से है। हॉट ऑयल मैनीक्योर हाथों और नाखूनों को पैंपर करने का सबसे सुकूनभरा तरीका है। रोज़ाना के काम में हमारे हाथों पर प्रभाव सबसे ज़्यादा पड़ता है और इसके बचाव के लिए हम कुछ भी स्पेशल नहीं करते हैं। इस ट्रीटमेंट में अलग अलग ऑयल की मदद से नाखूनों और हाथों को पोषण दिया जाता है। इसके अलावा भी इससे कई सारे लाभ मिलते हैं। बहुत ही काम सामान के साथ हॉट ऑयल मैनीक्योर घर पर किया जा सकता है।

Image result for बहुत ही काम सामान के साथ घर पर करे हॉट ऑयल मैनीक्योर

ये नाखूनों को बूढ़ा होने से रोकता है नाख़ून के पीलेपन को दूर करता है नाख़ून साफ़ करने के साथ साथ उन्हें एक्सफोलिएट करता है क्यूटिकल्स के टेक्सचर को ठीक करता है नाख़ून के आसपास छिली त्वचा को ठीक करता है ½ कप बादाम तेल ½ कप सूरजमुखी का तेल ½ कप ऑलिव ऑयल 2 चम्मच टी ट्री ऑयल 1 चम्मच विटामिन ई ऑयल / 1 विटामिन ई कैप्सूल (जो भी आसानी से उपलब्ध हो)|एक बाउल लें उसमें बादाम और सूरजमुखी का तेल डालें और अच्छे से मिक्स करें। अब इसमें टी ट्री ऑयल और ऑलिव ऑयल मिलाकर अच्छे से ब्लेंड करें। अब इसमें विटामिन ई ऑयल या फिर कैप्सूल को खोल कर उसके अंदर की सामग्री इस मिश्रण में डाल दें। अब इसे अच्छे से मिलाकर एक बढ़िया मिश्रण तैयार कर लें। इसे 30 सेकेंड के लिए गर्म करें और इसका तापमान इतना गर्म रखें जिसमें आप आसानी से अपना हाथ डूबा सकें।

सबसे पहले अपने हाथ और नाखूनों को अच्छे से धोएं और इसके लिए आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। हाथ तौलिये या टिश्यू से सूखा लें। अपना हाथ ऑयल के मिश्रण वाले बर्तन में डालें और अपने हाथ को तब तक उसमें डूबा कर रखें जब तक तेल पूरी तरह से ठंडा ना हो जाए। अब बाउल में से हाथ बाहर निकाल कर उंगलियों, नाखूनों और पूरे हाथ को मसाज करें। आप इस बात को सुनिश्चित करें कि आप उंगलियों की टिप से लेकर उसके एड्ज, नाख़ून, क्यूटिकल्स, हथेली, हाथ के पीछे और कलाई पर भी मालिश करें। 10 से 15 मिनट तक मसाज करें और हाथों की त्वचा को ऑयल सोखने का समय दें। ठंडे पानी से हाथ धोएं और मुलायम तौलिये से पानी पोंछ लें। अब मॉइशचराइज़र हाथों पर लगाकर छोड़ दें। हाथों और नाखूनों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हॉट ऑयल मैनीक्योर ज़रूर ट्राई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *