Thursday , April 22 2021
Breaking News

मशहूर फ़िल्मकार सुभाष घई पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद #MeToo अभियान की आंधी आ गयी है, जिसकी चपेट में कई बॉलीवुड हस्तियां हैं. इसी फेहरिस्त में मशहूर फ़िल्मकार सुभाष घई का नाम जुड़ गया है. एक महिला ने बॉलीवुड के शोमैन ‘सुभाष घई’ पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. भारतीय गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने एक महिला के स्क्रीनशॉट शेयर किये. स्क्रीनशाॅट में महिला ने आपबीती को ब्यां किया है.

Image result for 'सुभाष घई' पर लगा रेप का आरोप

महिला के आरोप के अनुसार वह सुभाष है के प्रोजेक्ट पर देर रात काम कर रही थी. काम के लिए महिला को देर रात तक रुकना पड़ता था. सुभाष धीरे-धीरे उनके करीब आने लगे और उन्हें कभी कभार घर भी छोड़ देते थे . एक दिन ड्रिंक लेने का प्लान बना. महिला के अनुसार ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिला हुआ था, जिसके बाद उन्हें इतना याद है कि वह सुभाष से कहा कि वह अपने घर जाना चाहती है और कहां जा रहे है? पोस्ट के मुताबिक, सुभाष घई ने महिला को ड्राप करने के बजाए होटल रूम में उनका बलात्कार किया.

सुभाष घई ने दी सफाई 

इस मामले पर सुभाष घई ने कहा कि दुख की बात है कि ये फैशन बनता जा रहा है. पुरानी कहानियों को बिना सच या अधूरे सच के साथ सामने लाया जा रहा है. मैं इन आरोपों को ख़ारिज करता हूं. मैंने अपनी ज़िन्दगी और कार्यस्थल पर हमेशा महिलाओं की इज्जत की है.

उन्होंने आगे कहा, हम गरिमा के साथ रहे है और हमेशा दूसरों की गरिमा का सम्मान करते है. अगर उन्होंने दवा किया है तो वह कोर्ट जाएं और साबित करें, इंसाफ होगा और मैं निश्चित रूप से मानहानि का केस करूंगा.

बॉलीवुड के शोमैन ‘सौदागर’, ‘कर्मा’ और ‘विधाता’ जैसी हिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

साजिद खान पर लगे गंभीर आरोप

#MeToo की आंच साजिद खान तक पहुंच गई है. सालों से यौन उत्पीड़न का शिकार हो रही महिलाएं खुलकर चेहरों को बेनकाब कर रही है. एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा, Rachel White और और पत्रकार करिश्मा ने फिल्ममेकर साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

तीनो महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती ब्यां की. करिश्मा ने बताया कि इंटरव्यू के लिए वह साजिद के घर गयीं थी. इस दौरान साजिद उनसे अश्लील बातें करने लगे और महिलाओं को किस तरह से संतुष्ट किया जाता है जैसी असहज बातें करने लगे. साजिद इस दौरान डीवीडी लाने कमरे से बाहर गए और जब आए तो उनका प्राइवेट पार्ट पैंट से बाहर था. यह सब देख वह हैरान हो गईं और तुरंत उठकर जाने लगी तो साजिद ने रास्त रोक लिया और जबरन किस किया.

पोस्ट में उन्होंने कहा , इसके बाद मैं धक्का देकर वहां से भागी. मैं पूरे रास्ते रोती रही. मैंने ऑफिस जाकर उसका इंटरव्यू लिखा क्योंकि वो मेरा काम था.”

साजिद खान बॉलीवुड के जाने माने फिल्म मेकर है. ‘हाउसफुल’ सीरीज बॉक्स ऑफिस में अपना सिक्का जमाने में कामयाब रही हैं. साजिद हे बेबी’, ‘हमशकल्स’ और ‘हिम्मतवाला’ को भी डायरेक्ट कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *