Breaking News

फ्लिपकार्ट और अमेजन समेत ई-कॉमर्स साइट्स पर चल रही बड़ी सेल

फ्लिपकार्ट और अमेजन समेत ई-कॉमर्स साइट्स पर चल रही बड़ी सेल के समय उपभोक्ताओं को एक बड़ा फायदा और मिल रहा है। फ्लिपकार्ट और अमेजन ने यह घोषणा कर दी है की उपभोक्ता आधार का इस्तेमाल कर क्रेडिट पा सकते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ वकीलों का कहना है की यह सुप्रीम कोर्ट के हाल ही में आए फैसले का उल्लंघन है। इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था की राष्ट्रीय पहचान मंच का इस्तेमाल प्राइवेट इकाइयां नहीं कर सकती।

मोबाइल एप्स से मिलेगा इंस्टेंट क्रेडिट

सेल्स को बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां इंस्टेंट क्रेडिट ऑफर कर रही हैं। इसके लिए यूजर्स के पास क्रेडिट/डेबिट कार्ड होना भी जरूरी नहीं है। इसमें आधार आईडी नंबर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। फ्लिपकार्ट और अमेजन मोबाइल ऐप्स के जरिए बिना किसी ब्याज के 60000 रुपये तक का इंस्टेंट क्रेडिट ऑफर किया जा रहा है। अपने पैन और आधार नंबर डालने के बाद उपभोक्ता यह भी देख पाएंगे की उनको कितना क्रेडिट मिला है। मिलने वाला क्रेडिट उपभोक्ता के शॉपिंग पैटर्न और पेमेंट हिस्ट्री पर निर्भर करता है।

फ्लिपकार्ट ने गूगल Zoo के साथ की पार्टनरशिप

फ्लिपकार्ट ने आज घोषणा की है कंपनी ने गूगल Zoo के साथ पार्टनरशिप की है। यह पार्टनरशिप The Big Billion Days ka Boss को लॉन्च करने के लिए की गई है। फ्लिपकार्ट उपभोक्ताओं के लिए दो नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगा। इन प्रोडक्ट्स पर उपभोक्ता वॉयस आधारित बातचीत के जरिए मोल-भाव कर पाएंगे। यह गूगल असिस्टेंट पर फ्लिपकार्ट Hagglebot के जरिए संभव हो पाएगा जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है। मोल-भाव के बाद फ्लिपकार्ट एक उपभोक्ता को Boss की उपाधि देगा। इसके बाद वो डील सभी उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी और विजेता को वो प्रोडक्ट फ्री में मिलेगा।

अमेजन की सेल प्राइम मेंबर्स के लिए हुई शुरू

अमेजन की साल की सबसे बड़ी सेल, द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल, प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हो चुकी है। अमेजन की अन्य सेल की तरह ही ग्रेट इंडियन फेस्टिव सेल में भी फ्लैट डिस्काउंट्स के अलावा स्पेशल ऑफर्स भी दिए जाएंगे। इस सेल में iPhone X, OnePlus 6 समेत कई प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर ऑफर्स दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *