Breaking News

अब तक हो चुकी शाओमी Redmi 5A की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री

इस वर्ष मार्च में चीन की कंपनी शाओमी ने अपने Redmi 5A की 50 लाख यानी यूनिट्स की बिक्री की थी। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी थी। अब 6 महीने बाद कंपनी एक बार फिर जानकारी दी है कि Redmi 5A स्मार्टफोन के अब तक 10 मिलियन यानी 1 करोड़  स्मार्टफोन्स और बिक चुके हैं। आपको बता दें कि इस फोन को पिछले वर्ष नवंबर में 4,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

Redmi 5A की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री:

इस फोन की बिक्री दिसंबर में शुरू हुई थी। इसके लॉन्च से अब तक Redmi 5A की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। कंपनी का दावा है कि Redmi 5A ने देश में सबसे कम समय में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन का नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का IPS HD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

 

Realme 2 यूजर्स के बीच रहा लोकप्रिय:

फ्लिपकार्ट की दो सेल के दौरान सिर्फ 10 मिनट के अंदर ही Realme 2 के 3,70,000 यूनिट खरीदे गए। अपनी पहली ही सेल में Realme ने 2 लाख स्मार्टफोन जबकि दूसरी सेल में 1.7 लाख स्मार्टफोन बेचे। इतने कम समय में इस डिवाइस के 10 लाख स्मार्टफोन बिक चुके हैं। इस तरह Realme ने सिर्फ 30 दिनों में ही तेजी से ऑनलाइन पर बढ़ती हई स्मार्टफोन मार्केट में चौथा स्थान हासिल कर लिया। इसके साथ ही Realme ने क्वार्टर 2 के सिर्फ 30 दिनों में ही 4 फीसद मार्केट शेयर अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *