Breaking News

ट्रेन दुर्घटना स्थल रायबरेली में पहुंच सकते हैं सोनिया और राहुल गांधी

अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को संगम नगरी आ रहीं उनके सुबह करीब पौने दस बजे दिल्ली से बमरौली हवाई अड्डे पर अाने का कार्यक्रम है। यहां से वह रायबरेली के हरचंदपुर पहुंच कर ट्रेन दुर्घटना स्थल भी पहुंच सकती हैं जहां पर सात लोगों की मौत हो चुकी है।

बताते चलें कि रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास Train No: 14003 Up (MaLDa Town -NDLS Exp) फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीअारएम ने बताया है कि हादसे में सात यात्रियों की मौत और लगभग 40 यात्री घायल हो गये हैं। यात्रियों के अनुसार सुबह यह ट्रेन 6 बजकर 5 मिनट पर हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिये रवाना हुई थी। स्टेशन से 50 मीटर दूर पहुंचते ही ट्रेन के इंजन समेत छह कोच पटरी से उतर गये। तेज रफ्तार होने से यात्रियों में चीखपुकार मच गई। हादसा कैसे हुअा अभी यह पता नहीं चला है। मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने तुरंत राहत पहुंचाने के अादेश दिये हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

वहीं रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि अभी तक सात लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। कोट में कितने लोग फंसे अभी यह बताना मुश्किल है फिलहाल घायलों को जिले के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है। मौके पर डीएम, एसपी और सीएमओ भी मौजूद हैं। बचाव कार्य जिला प्रशासन की तरफ से ही चलाया जा रहा है।

बताते चलें कि शाम को पांच बजे उनका कमला नेहरू अस्पताल जाने का कार्यक्रम है। वहां कैंसर के मरीजों के इलाज के लिए लाई गई हाईटेक लेजर रेडियेशन मशीन का उद्घाटन करेंगी। इसके अलावा अस्पताल में एक नए चिकित्सा भवन का उद्घाटन भी करेंगी। साथ ही वे कमला नेहरू ट्रस्ट के काम-काज की समीक्षा भी करेंगी। शाम को कमला नेहरू अस्पताल के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे।

राजनीतिक दौरा न होने के कारण पार्टी पदाधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल दोनों नेताओं की एसपीजी ने मंगलवार से ही शहर में डेरा डाल दिया है। राहुल गांधी 5:50 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वे कमला नेहरू अस्पताल पहुंचेंगे। वहां से अपनी मां के साथ कैंसर यूनिट का उद्घाटन करेंगे। रात में वे मां सोनिया गांधी के साथ विशेष विमान से नई दिल्ली वापस चले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *