Breaking News

विवेक तिवारी हत्याकांड में एसआइटी मोबाइल फोन लांचिंग की नाइट पार्टी की मिली फुटेज

गोमतीनगर विस्तार में एपल कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी (38) की हत्या के मामले में एसआइटी ने मंगलवार को उनके विभूतिखंड स्थित ऑफिस से घटना से पहले मोबाइल फोन लांचिंग की नाइट पार्टी की फुटेज ली है। एसआइटी जांच में शामिल पुलिस अफसरों के मुताबिक दो घंटे से अधिक समय तक विवेक तिवारी के ऑफिस में छानबीन की। नाइट पार्टी में शामिल लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। एसआइटी जांच टीम में शामिल अफसरों के मुताबिक फुटेज से मिलान किया जाएगा कि विवेक तिवारी सना के साथ पार्टी में कितनी देर मौजूद रहे, उसे ऑफिस से लेकर कितने बजे निकले। पार्टी में कौन-कौन लोग मौजूद थे। इसके अतिरिक्त एसआइटी ने घटना की रात थाने व बीट पर मौजूद ड्यूटी मुंशी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के भी बयान दर्ज किए हैं। अभी इस मामले में कुछ और लोगों के भी बयान दर्ज होने हैं।

पुलिस सूत्रों का दावा एक्सयूवी से नहीं लगी थी टक्कर 
पुलिस सूत्रों का दावा है कि विवेक तिवारी की कार सिपाहियों की बाइक से टकराई ही नहीं थी, जबकि हत्यारोपित सिपाही प्रशांत चौधरी ने बयान दिया था कि विवेक तिवारी ने तीन बार उसकी बाइक पर कार चढ़ाने प्रयास किया, जिसपर बाइक टक्कर लगने से सड़क पर गिर गई और आत्मरक्षा में गोली चला दी। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहे हैं कि अगर विवेक ने सिपाही पर कार चढ़ाने की कोशिश नहीं की तो आखिर उसने गोली क्यों चलाई? हालांकि जांच कर रहे अफसरों का कहना है कि विवेक तिवारी की कार से बाइक में टक्कर लगी थी, तभी उनकी बाइक सड़क पर गिरी।

घटनास्थल पर फुटेज नहीं मिली तो कैसे पता कि टक्कर हुई या नहीं
एक ओर एसआइटी जांच टीम में शामिल पुलिस अफसरों का कहना है कि घटनास्थल पर अब तक ऐसी कोई सीसी कैमरे की फुटेज नहीं मिली है, जिससे विवेक तिवारी की कार से सिपाहियों की बाइक में टक्कर लगते हुए दिख रहा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *