Breaking News

हाईकोर्ट का फैसला, मरीना बीच पर ही होगा दिवंगत करुणानिधि संस्कार

मुंबई. मद्रास हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के अंतिम संस्कार को लेकर अपना अंतिम निर्णय दे दिया है। अब उन्हें मरीना बीच पर ही दफनाया जाएगा।

देर रात सुनवाई के बाद आया फैसला

आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार द्वारा करुणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार किए जाने के कुछ ही घंटे के भीतर DMK फैसले के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय पहुंच गई। DMK की याचिका पर मद्रास हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्यन्यायाधीश के आवास पर देर रात तक सुनवाई चली लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया गया। आज सुबह एक बार फिर से सुनवाई हुई जिसके बाद यह फैसला दिया गया।

इससे पहले विपक्ष के कई नेताओं राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डी राजा समेत कई विपक्षी नेताओं और अभिनेता रजनीकांत ने द्रमुक की मांग का समर्थन किया एवं सरकार से मरीना बीच पर दिवंगत नेता के लिए जगह देने की अपील की।

विपक्षी दलों का समर्थन

करुणानिधि के पूर्ववर्ती अन्नादुरई का जब निधन हुआ था, तब वह मुख्यमंत्री थे। द्रमुक कार्यकर्ताओं ने तत्काल ही प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। उन्होंने मरीना बीच पर करुणानिधि को दफनाने के लिए जगह की मांग की। विपक्षी दलों ने द्रमुक की मांग का समर्थन किया। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘जयललिता जी की तरह, कलैनार तमिल लोगों की आवाज की अभिव्यक्ति थे। वह आवाज मरीना बीच पर जगह पाने की हकदार है।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *