Breaking News

महिलाएं क्यों करती हैं इतना ज्यादा सेक्स?

ये सवाल हर पुरुष के जेहन में होता है कि आखिर महिलाएं इतना ज्यादा सेक्स क्यों करती हैं? हालांकि ये सवाल पुरुषों पर भी लागू होता है लेकिन रिसर्च में ये पाया गया है कि जवानी में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को सेक्स पसंद है। ऐसे में एक सवाल ये भी है कि महिलाएं किसी पुरुष को आ‍खिर क्‍यों पसंद करती है? और ऐसी कौन सी खास बात है जिससे प्रभावित होकर वह किसी पुरुष के साथ सेक्‍सुअल संबंध बनाने के लिए अपने आप को राजी करती है ? इस तथ्‍य पर रिसर्च करने के बाद टैक्‍सास विवि के मनोविज्ञान विभाग के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन और डेविड बस ने एक किताब लिखी है। इस किताब का नाम है वॉय वुमन हैव सेक्‍स । किताब सेक्‍स संबंधों को लेकर महिलाएं क्‍या सोचती है ? इस सवाल पर कई रोचक खुलासे करती है, किताब में इस बात के 200 कारण बताए गए है जिनके चलते महिलाएं किसी पुरुष के साथ सेक्‍सुअल संबंध बनाती हैं या उसे पसंद करती ।

टेक्सस यूनिवर्सिटी में साइकॉलजी के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन और डेविड बस की लिखी किताब-‘वाय वुमेन हेव सेक्स’, जिसमें करीब 200 कारणों को बताया गया है।
रिसर्च के दौरान देखा गया कि ज्यादातर पुरुषों को महिलाएं सेक्सुअली अट्रैक्टिव लगती हैं, जबिक महिलाओं को पुरुषों में ऐसी कोई बात नज़र नहीं आती। रिसर्च के दौरान 1000 महिलाओं का इंटरव्यू किया, जिसमें महिलाओं ने पुरुषों के साथ सोने के अपने कारण बताए।

एक महिला ने बताया कि वो सेक्स इसलिए करती हैं ताकि बोरियत दूर कर सके क्योंकि सेक्स करना लड़ने से कहीं आसान है। जबकि कुछ दूसरी महिलाओं के लिए यह माइग्रेन और सिरदर्द दूर भगाने का उपचार है।

रिसर्च में कुछ महिलाओं ने ऐसी बातें भी कहीं जिन्हें सुनकर हैरानी हो सकती है। कुछ महिलाएं महज़ दया की वजह से पुरुषों के साथ सोती हैं जबकि कुछ महिलाएं अपने स्वार्थ के लिए सेक्स का इस्तेमाल करती हैं जैसे पैसों के लिए, और दूसरी कीमतों चीजों को हासिल करने के लिए।
एक महिला ने कहा कि वह सेक्स इसलिए करती है ताकि उसे आध्यात्मिक अहसास हो सके। उसने दावा किया कि सेक्स ईश्वर को करीब से महसूस करने का जरिया है। 84 फीसदी महिलाओं ने माना कि वह सेक्स इसलिए करती हैं ताकि उनकी जिंदगी में शांति बनी रहे या उनकी घर-संसार की जरूरतें पूरी होती रहें।

कुछ ने कहा कि वो किसी पुरुष के साथ इसलिए संबंध बनाती हैं क्योंकि उसने उनके लिए एक शानदार डिनर का आयोजन किया या उसने महिला पर काफी रुपये खर्च किए।

इस रिसर्च में यह भी पता चला कि महिलाएं ऐसे पुरुषों पर ज्यादा आकर्षित होती हैं जो लंबे हों, जिनकी आवाज़ रौबदार हो और जिनके शरीर से मदहोश कर देने वाली महक आती हो।
यूनिवर्सिटी स्टूडंट्स पर किए गए इस सर्वे में 10 में से 6 ने माना कि वह आमतौर पर ऐसे पुरुष के साथ सो चुकी हैं जो उनका बॉयफ्रेंड नहीं हैं। कुछ ने कहा कि वो सेक्स इसलिए करती हैं ताकि अपनी सेक्सुअल परफॉर्मंस को इंप्रूव कर सकें। यही बताते हुए एक स्टूडेंट ने कहा कि मैंने अपने बॉयफ्रेंड के साथ इसलिए सेक्स किया ताकि मैं अपने सेक्सुअल स्किल्स को और बेहतर बना सकूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *