Breaking News

वो पांच कार जिनका मेंटेंनेस है बेहद कम

आजकल कार को खरीदने के ज्यादा उसका मेंटेंनेस मुश्किल हो गया है। हर कोई ऐसी कार को खरीदना चाहता है जो उसके बजट में भी हो साथ ही मेंटेंनेस में भी उसकी जेब ढीली ना करें।कार को खरीदने के बाद लगातार उसका  इंजन ऑयल, ऑयल फिल्टर, स्पार्क प्लग, फ्यूल फिल्टर, अलायमेंट बैलेंसिंग और लेबर चार्ज आदि के खर्च काफी बढ़ जाते हैं। जिसका भार ग्राहक की जेब पर पड़ता है। आज हम ऐसी कारों के बारे में आपको बताएंगे जिनका मेंटेंनेस खर्च कम है।

हुंडई ग्रैंड आई10
कोरिया की कार र्निमाता कंपनी हुंडई की कारों की सबसे ज्यादा बिक्री भारत में होती है। यह ब्रांड अपनी कम खर्चे वाली कारों के लिए मशहूर है। कंपनी की ग्रैंड आई10 इस मामले में सबसे आगे है। ग्रैंड आई10 के साथ कंपनी तीन लेबर फ्री सर्विस देती है। तीसरी और चौथी सर्विस का खर्च करीब 3000 रुपए ही आता है।

रेनो क्विड
हैचबैक कार रेनो क्विड भी इस सुची में अपने पैर जमाये हुए है। रेनो क्विड ने भारतीय बाज़ार में एक अलग और नई पहचान बनाई है. क्विड के ज़रिए रेनो ने भी भारतीय बाज़ार में अपनी उपस्थिति पहले से मज़बूत की है। रेनो क्विड खरीदने में सस्ती तो है ही, साथ ही इसका मेंटेनेंस भी आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं डालेगा. रेनो क्विड के मेंटेनेंस की बात करें तो इस कार पर सर्विस के दौरान मात्र 2000 रुपये तक का खर्च आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *