Breaking News

पीएम मोदी घोषणाएं कर सकें इसलिए बदला समय : सुरजेवाला

कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनाव की तारीखें घोषित करने के समय को लेकर और पुराने कुछ फैसलों के उदाहरण देकर हुए उसकी स्वतंत्रता पर सवाल उठाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने चुनाव आयोग को संबोधित ट्वीट में पूछा है कि क्या भाजपा सुपर चुनाव आयोग है।


दरअसल चुनाव आयोग शनिवार को पांच राज्यों के चुनावी कार्यक्रम पहले दोपहर 12 बजे घोषित करने वाला था लेकिन अचानक समय बदलकर शाम तीन बजे कर दिया गया। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता व पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि तीन तथ्य हैं खुद निष्कर्ष निकालें। कांग्रेस का कहना था कि दोपहर एक बजे राजस्थान के अजमेर में प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे इसलिए आयोग ने अचानक घोषणा का समय बदला। सुरजेवाला ने लिखा चुनाव आयोग की आजादी?

चुनावी तारीखों की घोषणा के तुरंत बाद सुरजेवाला ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा प्रिय चुनाव आयोग, भाजपा के आईटी सेल के राष्ट्रीय प्रमुख ने कर्नाटक चुनाव की तारीखें चुनाव आयोग से पहले ट्वीट कर दी थीं। चुनाव आयोग ने हिमाचल के साथ गुजरात चुनावों को हटा दिया ताकि पीएम मोदी कई घोषणाएं कर सकें। आयोग ने फिर से प्रधानमंत्री को राजस्थान में ऐसा करने में सक्षम बनाने के लिए तारीखों की घोषणा तय समय से स्थगित कर आगे बढ़ाया। क्या भाजपा सुपर चुनाव आयोग है?

सुरजेवाला के ट्वीट पर मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां हर चीज को राजनीतिक नजरिये से देखती हैं। सही भी है लोकतंत्र में ऐसा होता है और लोकतंत्र की प्रक्रिया का हिस्सा है। इसलिए मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *