Breaking News

फिल्में देने वाली फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ‘फैंटम’ हुई बंद

हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में देने वाली फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ‘फैंटम’ अब बंद हो गई है। फैंटम प्रोडक्शन कंपनी अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, विकास बहल व प्रोड्यूसर मधु मंतेना ने मिलकर बनाई थी। इसकी आरंभ वर्ष 2011 में हुई थी लेकिन अब इसके बैनर तले कोई भी फिल्म बनीं बनेगी। फैंटम प्रोडक्शन कंपनी बैनर तले बनीं हर फिल्म के प्रारम्भ होने से पहले ‘फ से फैंटम’ आवाज सुनाई देती थी लेकिन अब ये कभी नहीं सुनाई देगी।

फैंटम प्रोडक्शन कंपनी ने अब तक बॉलीवुड को लूटेरा, हंसी तो फंसी, ट्रैप्ड, उड़ान, NH 10, क्वीन, मसान, हंटर व अगली जैसी कई सारी फिल्में दी है। इन चारों दिगज्जों की इस कंपनी पर अब ताला लग चुका है। इस प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले आखिरी फिल्म रितिक रोशन की ‘सुपर 30’ होगी। फ़िलहाल इस फिल्म के प्रोडक्शन का कार्य चल रहा है।

फैंटम कंपनी बंद होने की जानकारी अनुराग कश्यप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने एक ट्विटर हैंडल से लिखा है है जिसमें लिखा है कि- ‘फैंटम एक सपना था व बहुत ही सुन्दर सपना। हर एक सपने का एक ना एक दिन अंत जरूर होता है। हमने अपना बेस्ट दिया है। हम पास हुए व फेल भी हुए लेकिन मैं जानता हूं कि हम इससे बड़ी ही तेजी से उबरेंगे व अपने-अपने रास्तों पर चलकर सपनों को पूरा करेंगे। हम सभी एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। ‘

अनुराग के अतिरिक्त विक्रमादित्य मोटवानी ने भी अपनी कंपनी के तीनों पार्टनर्स को शुक्रिया बोला व इसके साथ ही उन्होंने ये उम्मीद भी जताई है कि ‘एक बार फिर अच्छे समय में हमारे रास्ते टकराएंगे। ‘ निर्माता मधु मंतेना ने बोला कि ‘ये मेरे प्रोड्यूसर करियर का सबसे अच्छा समय रहा है। ‘ आपकी जानकारी के लिए बताते चलें फैंटम फिल्म्स का निर्माण वर्ष 2011 में हुआ था व वर्ष 2015 में इस कंपनी की 50 प्रतिशत गठबंधन रिलायंस एंटरटेनमेंट ने खरीद ली थी। इसके बाद से ही सभी पार्टनर्स रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ ही कार्य करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *