Breaking News

साईं बाबा के जन्म जगह को लेकर बढ़ा टकराव, लोकल लोगो ने शिरडी को बंद का किया ऐलान…

महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा के जन्म जगह को लेकर टकराव खड़ा हो गया है। ये टकराव मुखयमंत्री उद्धव ठाकरे के शिरडी से लगभग 270 किमी दूर पाथरी में विकास के लिए दिए गए 100 करोड़ रुपये देने के ऐलान के बाद प्रारम्भ हुआ। जिसका शिरडी के लोगों ने विरोध करना प्रारम्भ कर दिया है। उसी के विरोध में आज शिरडी में लोकल लोगों ने बंद की घोषणा की है।

हालांकि साईं बाबा के मंदिर को इस बंद से अलग रखा गया है, किन्तु बंद के चलते शिरडी जाने वाले भक्तों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। अब इस टकराव को सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लोगों से चर्चा करेंगे। साईं बाबा मंदिर के न्यासियों के अनुसार, शिरडी बंद के बाद भी साईं मंदिर खुला रहेगा। शिरडी में स्थित साईं मंदिर में दुनियाभर से लाखों भक्त सालभर आते रहते हैं।

आपको बता दें कि ये टकराव उस समय पैदा हुआ जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी में साईं बाबा जन्मस्थान में सुविधाओं के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। कुछ भक्त पाथरी को साईं बाबा का जन्म जगह मानते हैं व इसके लिए वे रिसर्च मैटेरियल होने की बात भी करते हैं, जबकि शिरडी के लोगों का दावा है कि साईं बाबा का जन्म जगह अज्ञात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *