Breaking News

मंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके का किया दौरा, चौपाल लगा सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

लखनऊ. भारी बारिश और बाढ़ के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इससे लोगों की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर श्रीमती स्वाति सिंह ने ग्राम रेहरिया कलां के आवासीय कटान का निरीक्षण करने के लिए पहुंची। इसके अतिरिक्त उन्होंने विधायक सदर योगेश वर्मा और उपजिलाधिकारी सदर अरूण कुमार सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया और चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।

बता दें कि रेहरिया कलां गांव चौका नदी एवं शारदा नदी के मध्य स्थित है। जिसके कारण स्टीमर द्वारा लगभग दो किलोमीटर की दूरी को तय करके चौका नदी पार किया गया। फिर नदी के किनारे से डनलप (भैसा गाड़ी) पर बैठकर रेहरियाकलां गांव के पास शारदानदी के कटान का निरीक्षण किया। वहां पहुचंकर प्रधान के दरवाजे पर चौपाल लगाई और ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित को निर्देशित किया।

मंत्री ने बाढ़ क्षेत्र में लगभग 5 घण्टे बिताए। मंत्री ने सिंचाई विभाग द्वारा इस ग्राम में बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य करने हेतु सामग्री (ईसी बैग, नायलान क्रेट, जीयोट्यूब तथा बम्बू आदि) की व्यवस्था कर दी गयी है। बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य कल सुबह से शुरू कर दिया जायेगा। इसके निर्देश मौके पर मौजूद अधिशाषी अभियंता बाढ़ खण्ड बीके सिंह को दिए। उन्होनें कहा कि इस गांव में सम्पर्क के साधन और कनेक्टीविटी की कमी है क्योकि यह गांव दो नदियों के बीच में बसा हुआ है।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी सदर अरूण कुमार सिंह, तहसीलदार सदर पूरन सिंह राना, अधिशाषी अभियंता बाढ़ खण्ड बीके सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *