Breaking News

बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुए रेप को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ. बिहार में हुए बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप कांड मामले को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त नजर आ रहे हैं। इसके लिए सीएम ने सभी जिला अधिकारियों को बाल गृह तथा महिला संरक्षण गृह का व्यापक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में हुए बच्चियों के साथ हो रहे यौन शोषण के मामले का खुलासा हुआ था। जिसके बाद बृजेश ठाकुर सहित सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है।

बच्चियों के साथ हुए इस अमानवीय घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना से पूरा देश उबल रहा है। बिहार, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में इस घटना की कड़ी निन्दा की जा रही है और जगह-जगह इसके लिए प्रदर्शन भी किये जा रहे हैं।

इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने सुरक्षा को सख्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाल गृह में रह रहे बच्चों एवं महिलाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, सुनिश्चित करने के भी निर्देश जारी किए हैं। साथ ही बाल गृहों तथा महिला संरक्षण गृहों के पर्याप्त सुरक्षा प्रबंधन की भी बात कही है। शिथिलता और लापरवाही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

फोटो- फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *