Breaking News

अगले महीने भारत में पेश होगी ये शानदार एसयूवी

पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी निसान इस दिनों अपनी नई एसयूवी कार पर काम कर रही है। जी हां जानकारी के अनुसार, निसान अगले महीने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार किक्स को भारत में पेश करने जा रही है। वही मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इस एसयूवी कार को कंपनी अगले साल जनवरी में लॉन्च करेगी।

Image result for निसान इस दिनों अपनी नई एसयूवी कार

 

आपको बता दें कि यह एसयूवी कंपनी की महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मानी जा रही है। कंपनी की टेरोनो के बाद यह पहला मॉडल होगा जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इस समय हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी एस-क्रॉस को इस कार से कड़ी टक्कर देने वाली है।

इसके अलावा आपको हम बता दें कि निसान बहुत पहले यह स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय वर्जन निसान कीक्स वैश्विक स्तर वाले मॉडल से बिल्कुल अलग होगी। कंपनी के अनुसार,यह एसयूवी बीओ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी जिसपर टेरानो, रेनो डस्टर और नई कैप्चर को तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी कार को चेन्नई की मौजूदा निसान डिजाइन सेंटर पर डेवलप करेगी। जानकारी के अनुसार कंपनी भारतीय वर्जन किक्स में कई ऐसी फीचर्स देने जा रही है जो कि इंटरनेशनल मॉडल एसयूवी में मौजूद नही है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी कार के डिजाइन को आकर्षक बनाने के लिए इसमें वी-मोशन फ्रंट ग्रिलर के साथ व्हील आर्च, रेक्ड ए-पिल्लर दिया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी कार में एलईडी हेडलैंप्स और बूमरैंग -शेप्ड टेललाइट दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि इस एसयूवी कार को कंपनी टेरेनो के उपर पोजिशन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *