Breaking News

ENGvsIND: अश्विन की गेंद के शिकार हुए कुक, कर दिया क्लीन बोल्ड, देखें वीडियो

बर्मिंघम। यूं तो बर्मिंघम टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से विराट कोहली के नाम रहा। लेकिन दिन खत्म होते-होते, भारत के सबसे खतरनाक फॉर्म में चल रहे बॉलर रवि अश्विन ने फिर एक बार कमाल की स्पिन दिखाई। अश्विन की इस बेहतरीन बॉल का शिकार एक बार फिर एलेस्टेयर कुक हुए और वो भी हूबहू पहली इनिंग की तरह।

रवि अश्वि

कुक का विकेट पहली इनिंग की फोटो कॉपी!
पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की टीम 274 रनों पर ऑलआउट हुई। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज दूसरी पारी खेलने के लिए आए। आखिरी पलों में सिर्फ साढ़े तीन ओवर फेंके गए लेकिन अश्विन ने भारत को सबसे बड़ा विकेट दिला दिया। अश्विन ने अपने दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर फिर से कुक की गिल्लियां उड़ा दीं। अश्विन का ये विकेट पहली इनिंग के विकेट की हूबहू कॉपी था। ठीक उसी गेंद पर, उसी जगह पर कुक फिर से बीट हुए और चारों खाने चित हो गए।

कुक के पीछे पड़ गए हैं अश्विन!
आपको बता दें कि बुधवार को अश्विन ने एलेस्टेयर कुक को 13 रन पर पवेलियन भेजा था और कल तो कुक खाता भी नहीं खोल पाए। इसी के साथ अश्विन ने अब इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज को कुल 9 बार शिकार बना लिया है। बता दें कि अश्विन, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को भी 9 बार आउट कर चुके हैं। इसके साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में कुक को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले बॉलरों में मिशेल जॉनसन और ट्रेंट बोल्ट की बराबरी कर ली है। कुक को आज तक सबसे ज्यादा बार (12 बार) मॉर्ने मॉर्कल ने आउट किया है।

ये खराब रिकॉर्ड हुआ कुक के नाम

अश्विन के हाथों दूसरी पारी में बोल्ड होकर एलेस्टेयर कुक के नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है। इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में से एक कुक अब तक 157 टेस्ट (यह वाला मैच जोड़कर) में बैटिंग कर चुके हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब वो किसी मैच की दोनों पारियों में बोल्ड हुए हों। आपको बता दें कि कुक के नाम टेस्ट करियर में 12000 से ज्यादा रन हैं, जिसमें 32 शतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *