Breaking News

आज लांच होगा जीप कंपास का एक नया अवतार

देश में जीप के शौकिनों की कमी नहीं है इसी को देखते हुए जीप इंडिया ने अपनी बहतरीन जीप कंपास को अपडेट कर मार्केट में उतार दिया है। जीप कंपास के इस नए वेरियंट को कंपनी ने लिमिटेड प्लस का नाम दिया है। पहले ही कंपनी ने जीप में काफी शानदार फीचर्स दिये थे। लेकिन इस कार को और भी ज्यादा अपग्रेड कर जीप मार्केट में अपनी धाक जमाने को तैयार है।

जीप इंडिया ने इस एडिशन कार को टू व्हील ड्राइव ऑटोमैटिक पेट्रोल मॉडल और डीजल में टू व्हील के साथ साथ फोर व्हील मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया गया है। बता दें, जीप इंडिया पहले ही इस जीप की 26,000 से ज़्यादा यूनिट भारत में बेच चुकी है।

कार में दिये गए फीचर्स की बात करें तो इसमें
बड़े आकार की पैनोरमिक सनरूफ
सेंट्रल कंसोल
नया यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट सैटअप
8.4-इंच टचस्क्रीन
ऑटोमैटिक हैडलैंप्स
ऑटोमैटिक रेन सेंसिंग वाइपर्स
ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर
जैसे फीचर्स दिये गये हैं साथ ही कंपनी ने इस लिमिटेड प्लस में स्टैंडर्ड 6 एयरबैग्स दिए गए भी दिये हैं।

कीमत
जीप कंपास के SUV डीजल 4*2 मैन्युअल वेरिएंट की कीमत 21.07 लाख रुपए, 42 पेट्रोल ऑटोमैटिक मॉडल की कीमत 21.41 लाख रुपए और इसके 4*4 डीजल मैन्युअल की कीमत 22.85 लाख रुपए रखी गई है,फिलहाल कंपनी ने इस कार की अधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। और इसकी डिलीवरी अक्टूबर के पहले सप्ताह से की जायेगी।

गौरतलब हो, भारत में जीप कंपास कार की बिक्री के बाद से ही यह एक सक्सेसफुल प्रोडक्ट बन गई है। विदेश में कई सेलेब्रिटीज के पास यह कार मौजूद है। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने भी
हाल ही में यह कार खरीदी थी।जीप इंडिया ने अपनी ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर इसकी घोषणा की भी की थी। इससे पहले सैफ अली खान ने इसी कंपनी की जीप ग्रैंड चेरोकी SRT कार खरीदी थी। जैकलीन ने इस कार को रेड कलर में पेट्रोल इंजन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लिया ।

जीप कंपास में आपको 1.4 लीटर का टर्बोचार्जड पेट्रोल और 2 लीटर का चार सिलेंडर वाला ट्रबोचार्जड डीजल इंजन मिलात है। पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी की ताकत और 260 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं डीजल इंजन 170 बीएचपी की शक्ति और 350 एनएम का अधिकत्म टॉर्क पैदा करता है।

कार में आपको 6 स्पीड यूनिट का मैन्यूअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड यूनिट का ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। एसयूवी में आपको फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है। कार की कीमत 15.16 लाख रुपए से शुरू होकर 21.91 लाख रुपए तक जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *