Thursday , April 22 2021
Breaking News

स्टाइलिंग टिप्स कर्ली हेयर्स के लिए

घुंघराले बालों में बेहतरीन हेयर कट लेना हो या इनकी स्टाइलिंग करनी हो, इसमें कोई दो राय नहीं कि इन्हें मैनेज करना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स को फॉलो करके आप आसानी से न सिर्फ इन्हें मैनेज कर सकती हैं बल्कि खूबसूरत भी नजर आ सकती हैं। 

कर्ली और वेवी बॉब

हेयर कट: इसमें बालों के साइड में या नीचे यानी बालों की टिप पर हल्की कैंची चलाने की ज़रूरत होती है जिससे पूरा लुक एक समान लगे। अगर बाल अनइवन लगते हैं तो पूरे लुक को बिगाड़ देते हैं।

कैसे करें स्टाइल: नेचुरल ऑयल्स या लीव-इन कंडिशनर से बालों को मॉइश्चराइज करना न भूलें। इससे बाल फ्रीजी नहीं होते। इसके बाद मूस या हेयर स्प्रे के जरिए बालों को स्टाइल करना न भूलें।

वेवी फ्रिंज

हेयर कट: इस कट के लिए क्राउन एरिया के बालों को छोटा और फ्रंट के बालों को लंबा रखा जाता है। साइड और नीचे के बाल हल्के ट्रिम ही अच्छे लगते हैं।

कैसे करें स्टाइल: कम मात्रा में कर्ल एन्हैंसिंग मूस लेकर बालों में अप्लाई करें। अगर आपके बाल ज्य़ादा रूखे हैं तो टेक्सचर पाउडर से बेहतर और कोई प्रोडक्ट नहीं है। बालों को स्पोर्टी लुक के बजाय टक्सीडो लुक देने के लिए ये पाउडर अच्छा काम करता है। जिनके बाल ज्य़ादा रूखे हैं वो हेयर वैक्स के साथ अपने बालों में टेक्सचर पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कर्ली अंडरकट

हेयर कट: इस कट के लिए सामने के बाल बड़े व ज्य़ादा वॉल्यूमनाइज़ और साइड से पूरे बाल ट्रिम्ड हों तो बेहतर रहता है।

कैसे करें स्टाइल: कर्ली अंडरकट लेने के बाद बालों को हेयर ड्रायर से सुखा लें। जब बाल पूरी तरह सूख जाएं तो इन्हें नया लुक देने के लिए पोमेड क्रीम लगाएं। इसके इस्तेमाल से आप बालों को टेक्सचर कॉर्प और बैक-कॉम्ड स्टाइल में सेट कर सकते हैं। यह मीडियम होल्ड डिसिप्लिन क्रीम है, जो घुंघराले बालों को ग्लॉसी और मुलायम बनाती है।

लॉन्ग कर्ल

हेयर कट: गर्दन तक के लॉन्ग कर्ल्स को टिप से हल्का ट्रिम करने की ज़रूरत होती है। अगर बाल कंधे तक हैं या उनमें आसानी से पोनी बन जाती है तो ऐसे लंबे बाल फ्रीजी ज्य़ादा दिखते हैं। साथ ही नीचे से कमज़ोर होने लगते हैं। इसलिए इन्हें कंधे तक न रखें।

करें ऐसे स्टाइल: सी-सॉल्ट हेयर स्प्रे करें। इससे कर्ल्स खुलेंगे नहीं और बाल सॉफ्ट हो जाएंगे। ज्य़ादा कर्ल्स बनाने के लिए इनमें कम मात्रा में मैट क्ले क्रीम लेकर उंगली की मदद से पूरे बालों में लगाएं। इससे बाल ज्य़ादा कर्ली नज़र आने लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *