Breaking News

एशिया कप में हमारा प्रदर्शन विश्वकप की टीमों के लिए चेतावनी: असगर अफगान

भारत के खिलाफ जिस दूसरी टीम के लिए एशिया कप सबसे सफल माना जाएगा वो है अफगानिस्तान की टीम. वर्ल्ड ओडीआई रैंकिंग में नंबर 10 की टीम अफगानिस्तान ने अपने से ऊपर की सभी टीमों को एशिया कप में मुश्किलों में पहुंचा दिया.

जहां अफगानिस्तान ने श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों को टूर्नामेंट में धूल चटाई. वहीं भारत को जीत से महरूम कर दिया. भले ही पाकिस्तान उनके खिलाफ जीतने में कामयाब रहा लेकिन वो ही बेहद मामूली अंतर से.

इस लिहाज़ से ये कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान की टीम अब एशिया की एक नई शक्ति बनकर उभर रही है. लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान का तो मानना है कि उनकी टीम एशिया की ही नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड क्रिकेट की टीमों की चिंता बढ़ाने के लिए तैयार है.

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने कहा है कि ‘उनकी टीम का प्रदर्शन विश्वकप की टीमों के लिए एक चेतावनी है.’ यानि कि अगले साल इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्वकप से ठीक पहले अफगानिस्तान की टीम विश्व क्रिकेट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए तैयार हो गई है.

इसके साथ ही अफगानिस्तान के कप्तान ने इशारो इशारो में भारत पर निशाने साधते हुए कहा है कि अगर उनकी टीम दुबई में खेलती तो फिर वो फाइनल में पहुंचते.

अफगानिस्तान के कप्तान ने एशिया कप में अपने सफल प्रदर्शन के बाद कहा, ‘अगर हम अपने सभी मुकाबले दुबई में खेलते तो निश्चित तौर पर फाइनल में होते. दुबई की परिस्थिती को हमसे बेहतर और कोई नहीं जानता. हम बदकिस्मत रहे कि अबुधाबी में खेले और दो करीबी मैचों को जीतने में कामयाब नहीं रहे.’

आपको बता दें कि शेड्यूल के हिसाब से भारत के सभी मैच दुबई में रखे गए हैं. जिसे लेकर पाकिस्तान और बांग्लादेश ने भी पहले सवाल उठाए थे. अफगानी कप्तान ने इसके साथ ही विरोधी टीमों को लेकर कहा, ‘इस प्रदर्शन से हमारा सिर गर्व से ऊंचा हो गया है. ये प्रदर्शन विश्वकप की सभी टीमों के लिए एक खतरे की घंटी भी है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *