Breaking News

फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर हैचबैक को भारत में किया लॉन्च

फोर्ड इंडिया ने इसी वर्ष अप्रैल में अपनी फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर हैचबैक को भारत में लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 5.09 लाख रुपए एक्स-शोरूम (भारत) रखी गई है। अब टीमबीएचपी ने रिपोर्ट किया है कि फ्रीस्टाइल को जल्द ही नए फीचर्स और नए कलर के साथ अपडेट किया जाएगा।

फोर्ड फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर SUV में अपडेट – जानें क्या-क्या होगा नया

रिपोर्ट के मुताबिक फोर्ड फ्रीस्टाइल में नए लाल रंग का विकल्प मिलेगा और कई नए फीचर्स जैसे कि कार बॉडी कलर के साइड मिरर और एडजेस्टेबल हेडरेस्ट ईत्यादि। अपडेट के कारण फोर्ड फ्रीस्टाइल की कीमतों में भी थोड़ी वृद्धि की गई है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर SUV में अपडेट – जानें क्या-क्या होगा नया

फोर्ड फ्रीस्टाइल नई कीमतें (एक्स-शोरूम, भारत)

फोर्ड फ्रीस्टाइल फिगो पर पर बेस्ड है और इसे फिगो और इकोस्पोर्ट के बीच प्लेस किया गया है। फोर्ड फ्रीस्टाइल के लॉन्च के साथ ही अमेरिकन ऑटोमेकर ने देश की कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वेहिकल (CUV) सेगमेंट में अपना डेब्यू करा लिया है। इस सेगमेंट में कंपनी की यह पहली कार है। अपनी एंट्री को दमदार बनाने के लिए कंपनी ने अपनी इस पहली CUV को काफी प्रीमियम बनाया है और इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स को शामिल किया है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल क्रॉसओवर SUV में अपडेट – जानें क्या-क्या होगा नया

फोर्ड फ्रीस्टाइल चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी: Ambiente, Trend, Titanium and Titanium+. और यह कुल छह कलर के साथ आएगी: कैन्यन रिज, मूनडस्ट सिल्वर, स्मोक ग्रे, वाइट गोल्ड, ऑक्सफोर्ड वाइट और ब्लैक।

फोर्ड ने फ्रीस्टाइल में नया इंजन दिया है। फोर्ड फ्रीस्टाइल में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो कि कंपनी की ड्रैगन फैमिली से है। पेट्रोल इंजन 90 हॉर्सपावर की ताकत और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमें फोर्ड फिगो और इकोस्पोर्ट वाला ही 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 100 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करते हैं। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।

फोर्ड फ्रीस्टाइल पेट्रोल वेरिएंट जहां 19 किलोमीटर प्रति-लीटर का माइलेज देता है वहीं इसका डीजल वेरिएंट 1 लीटर में 24.4 किलोमीटर तक जाने की क्षमता रखती ह

फोर्ड फ्रीस्टाइटल की डिजाइन कुछ हद तक फोर्ड की फिगो से प्रभावित है, लेकिन फिर भी इसमें कई अहम बदलाव किए गए हैं। जैसे कि इसके फ्रंट को फिगो के मुकाबले थोड़ा बड़ा रखा गया है और हाइट में भी यह फिगो से ज्यादा है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 190 मिलीमीटर का है जो कि फिगो से 16 मिलीमीटर बड़ा है। इसके साथ ही इसमें 15-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

फोर्ड फ्रीस्टाइल में रिवाइज किया गया ब्लैक कलर का ग्रील लगाया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में फिगो की तरह ही हेडलैंप लगाए गए हैं। फोर्ड फ्रीस्टाइल के दोनों बंपर को इस बार स्मार्ट C शेप में डिजाइन किया गया है। हालांकि बंपर में अभी भी फॉग लैंप लगाए गए हैं। इसमें एलईडी DRLs नहीं दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में लगे सूडो स्किड प्लेट और फॉक्स क्लैडिंग, फोर्ड फ्रीस्टाइल को एक शानदार लुक देते हैं।

फोर्ड फ्रीस्टाइल सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो फोर्ड फ्रीस्टाइल के फ्रंट में डुअल एयरबैग, ABS, EBD, इंजन इंमोबलाइजर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, की-लेस एंट्री, अप्रोच सेंसर, थेफ्ट अलार्म, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और ऑटोमैटिक रीलॉक स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है। सभी वेरिएंटं (Ambiente को छोड़कर) में रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सबसे हाई ट्रिम लेवल में 6 एयरबैग्स, एक्टिव रोलओवर प्रोटेक्शन, TCS (ट्रैक्शन कंट्रोल), ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), हिल लॉन्च असिस्ट और इमरजेंसी असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

फोर्ड फ्रीस्टाइल के बारे में अधिक जानने के लिए आप फोर्ड फ्रीस्टाइल रिव्यू पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *