Breaking News

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को लगा झटका, मुलायम ने किया यह ऐलान

दिल्ली. शिवपाल यादव भले ही मुलायम सिंह यादव को अपने साथ का होने का दावा करते रहें हों परंतु समाजवादी साइकिल यात्रा के समापन कार्यक्रम में मुलायम के शिरकत करने से इसे बड़ा झटका लग सकता है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी मुलायम सिंह यादव को मंच पर पहुंचाकर अंदर-बाहर की चुनौतियों से भी पार पाने की कोशिश की।

इस साइकिल यात्रा के समापन कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव के पहुंचने से समाजवादियों का जोश बढ़ना लाजिमी है। कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव को मंच पर पहुंचाकर जहां एक तरफ पिता-बेटे के एक साथ होने का संदेश दिया वहीं दूसरी तरफ तमाम अटकलों पर भी पूर्णविराम लगा दिया।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव अब समाजवादी पार्टी के सर्वेसर्वा हैं और लगातार युवाओं को पार्टी से जोड़ने का काम कर रहे हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक बार फिर साइकिल यात्रा के जरिए युवाओं में जोश भरते हुए मिशन 2019 का आगाज कर दिया है।

इसके अलावा यह अलग बात है कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने वाले उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव को मुलायम की वहां मंच पर मौजूदगी से झटका जरूर लगा होगा, क्योंकि शिवपाल अपने मोर्च को कई बार मुलायम के आशीर्वाद का नतीजा बताते रहे हैं। लेकिन आज मुलायम पूरी तरह बेटे अखिलेश के संग नजर आये और उन्होंने सपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील भी की।

सपा में महिलाओं को समान अवसर मिले

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह ने पार्टी में महिलाओं को समान अवसर देने की वकालत की है। रविवार को जंतर-मंतर पर आयोजित सपा की समाजिक न्याय व देश बचाओ साइकिल रैली में उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पार्टी में महिलाओं को पदाधिकारी, एमएलए, एमएलसी बनाना होगा। प्रत्येक ब्लॉक-जिला कमेटी में महिलाओं का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करें। देश में महिलाओं की 47 फीसद आबादी है। सबको साथ लेकर चलना होगा। अगर महिलाएं आगे बढेंगी तो पार्टी मजबूत होगी। वे रैली में महिलाओं की कम भागीदारी को लेकर भी नाराज नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *