Breaking News

आयेगा ये नया निर्माण क्योंकि दुनिया सोच रही पेट्रोल इंजन बाइक से एक पायदान उपर

अब दुनिया पेट्रोल इंजन बाइक से एक पायदान उपर की सोच रही है यानी अब सभी देश इलेक्ट्रिक बाइक्स के निर्माण पर काम कर रही है। हाल ही में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी आरएमके ने अपने पहले मॉडल ई2 का निर्माण कर रही है। माना जा रहा है कि इसे कंपनी अगले साल के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

आपको बता दें कि आरएमयू इस इलेक्ट्रिक बाइक को एल्यूमिनियम फ्रेम में तैयार कर रहा है जो कि खास तरह के फीचर्स के साथ मार्केट में आएगें। कंपनी ने इस बाइक के रियर व्हील में इलेक्ट्रिक मोटर को फीट किया है जो कि इस बाइक को शानदार 67 बीएचपी की पावर देने के अलावा 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। आपको बता दें कि यह मोटर रियर व्हील के रिम के फ्रेम पर फिट किया गया है।

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल चार्ज होने के लिए बहुत कम समय लेता है जबकी यह फुल चार्ज होने के बाद शानदार 200 से 300 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बाइक मैक्सिमम 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकता है।

जानकारी के अनुसार आरएमके ने इस बाइक के लिए प्री-ऑर्डर लेने शुरु कर दिए है। माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को 24,990 यूरो यानी करीब 21 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। वही यह बाइक में 2000 यूरो देकर बुक कराया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस बाइक का टेस्ट ड्राइव लेने के इच्छुक ग्राहक इसका टेस्ट ड्राइव इस साल के अंत तक ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *