Breaking News

मारुति की स्विफ्ट कार का यह मॉडल हुआ लॉन्च, नई स्विफ्ट की कीमत भी बहुत कम

नई स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख रूपए रखी गई है. हालांकि ये मॉडल सभी शहरों में नहीं बल्कि दिल्ली, एनसीआर के साथ मुंबई, पुणे,चेन्नई के साथ कुछ गिने-चुने शहरों में ही मिलेगा. कंपनी ने इसी साल यह मॉडल लॉन्च किया था लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी अब तक 1.02 लाख फाइनेंशियल स्विफ्ट सेल हो चुकी है.मारुति की स्विफ्ट कार मोस्ट डिमांडिंग कार है. इस कार के कम कीमत होने के कारण लोग इसे अपनी पहली पसंद मानते है. अभी मारुति ने स्विफ्ट का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है.

इंटीरियर और एक्सटीरियर में किए बदलाव

मारुति ने LXI और LDI की वेरिएंट को चेंज करते हुए स्विफ्ट की नए अवतार में एंट्री कराइ है. इन दोनों वैरीअंट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में चेंज किया गया है. यानी कि केवल इन दोनों मॉडल में ही स्पेशल एडिशन मिलेगा. मारुति ने स्विफ्ट को नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है, जिनमें बॉडी कलर के ORVM, डोर हैंडल और ब्लैक फिनिश व्हील्स कवर्स, सिंगल डिन म्यूजिक सिस्टम, डुअल फ्रंट स्पीकर्स फ्रंट पावर, विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स आदि दिए हुए हैं.

जबरदस्त मिलेगा माइलेज

हैचबैक स्विफ्ट के अभी 6 वेरियंट आ चुके हैं. जिनमें डीजल वाले LDi, VDi, ZDi ये और पैट्रोल वाले LXi, VXi, ZXi ये है. कंपनी ने बताया गया है इस कार को उन्होंने 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. साथ ही साथ उस कार का पेट्रोल में 1.2 लीटर का इंजन और डीजल 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है. कंपनी के माने तो इस कार का माइलेज बड़ा ही गजब का है, इस कार में पैट्रोल इस्तेमाल करने पर यह कार 1 लीटर में 22 किलोमीटर का सफर तय करेगी तो डीजल से 28.4 किलोमीटर का सफर तय करती है. इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक वेरिएंट भी दिया हुआ है.

हर महीने रिकॉर्ड तोड़ यूनिट सेल

इस कार में कम कीमत से ज्यादा फीचर्स मिल रहे हैं ,जिस कारण ये लोगों की पहली पसंद बनी हुई है. आपको बता देते हैं कि नई स्विफ्ट को पाने की लालसा में ग्राहक 3 महीने का इंतजार करने को भी तैयार है. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन हर महीने कंपनी की इस कार की लगभग 19 हजार यूनिट सेल हो रही है. कंपनी कॉरपोरेट, सरकारी एम्पलाई, और शहर के हिसाब से डिस्काउंट भी दे रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *