बीसीसीआई ने हाल में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच उन तमाम आशंकाओं को कर दिया खारिज

बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि की है कि के बीच दिल्ली में होने वाला टी20 मैच निर्धारित योजना के अनुसार ही होगा। बीसीसीआई ने हाल में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच उन तमाम आशंकाओं को खारिज कर दिया था कि प्रदूषण के कारण  आगामी 3 नवंबर को होने वाला मैच रद्द होने कि सम्भावना है या कहीं व कराया जा सकता है। हाल ही में दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में भारी गिरावट आई है।

Image result for बीसीसीआई ने हाल में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच उन तमाम आशंकाओं को कर दिया खारिज

गांगुली ने कहा- मैच होगा
बुधवार को बांग्लादेश क्रिेकेट टीम भी रविवार को होने वाले इस मैच के लिए दिल्ली पहुंच गई है। जब गुरुवार को गांगुली से पूछा गया कि क्या मैच होगा, तब गांगुली ने कहा, “हां बिलकुल। ” दिल्ली के कुछ इलाकों में हवा की गुणवत्ता की मात्रा ‘गंभीर’ स्थिति में पाई गई है। इस वजह से कई लोगों ने मैच को दिल्ली के बजाय कहीं व कराए जाने की मांग की थी।

गंभीर ने क्या बोला था इशारों में
गांगुली का मैच के होने को लेकर पुष्टि करना गौतम गंभीर के बयान की भी याद दिला रहा है गंभीर ने बुधवार को बोला था कि प्रदूषण से निपटना क्रिकेट मैच कराने से ज्यादा बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा, “यह दिल्ली में क्रिकेट या कोई व मैच कराए जाने से कहीं ज्यादा गंभीर मुद्दा है। मुझे लगता है कि दिल्ली में रहने वाले लोगों को बढ़ते प्रदूषण स्तर की ज्यादा चिंता होनी चाहिए ना कि इस बात क्रिकेट मैच होने की।

DPCC से पहले ही ली जा चुकी है इजाजत

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने मैच के लिए दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) से पहले ही इजाजत ले ली है व समिति ने 3 नवंबर का दिन साफ दिन बताया है।   समिति से सलाह के बाद बीसीसीआई ने मैच का जगह कायम रखने का निर्णय किया था।

यह है बांग्लादेश का हिंदुस्तान दौरे का कार्यक्रम
बांग्लादेश को पहले हिंदुस्तान के विरूद्ध नवंबर में टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें 3, 7 व 10 नवंबर को क्रमशः दिल्ली राजकोट व नागपुर में होना है। टी20 मैच खेलने हैं। दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को इंदौर व फिर दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button