Breaking News

अटॉर्नी जनरल रॉड जे. रोसेनस्टीन ने व्हाइट हाउस में बेहद गुप्त रूप से की राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत

अमेरिका में पिछले साल प्रशासनिक अराजकता का पर्दाफाश करने के लिए डिप्टी अटॉर्नी जनरल रॉड जे. रोसेनस्टीन ने व्हाइट हाउस में बेहद गुप्त रूप से राष्ट्रपति ट्रंप की बातचीत रिकॉर्ड करने का सुझाव दे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने ट्रंप को हटाने के लिए मंत्रिमंडल के सदस्यों को नियुक्त करके 25वें संशोधन के तहत अयोग्य करार देने पर भी चर्चा की।

Image result for ट्रंप

अमेरिकी मीडिया में यह एक बडे़ खुलासे के रूप में लिया जा रहा है क्योंकि उसी दौरान अमेरिकी चुनावों में रूसी दखल की जांच कर रहे एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमे को भी ट्रंप ने बर्खास्त करने की कार्रवाई की थी। रॉड रोसेनस्टीन ने ट्रंप को हटाने की योजना उसी वक्त बनाई थी। इसी दौरान राष्ट्रपति ने ओवल ऑफिस में रूस के हस्तक्षेप की जानकारी भी दी थी।

रोसेनस्टीन को अपना काम संभाले हुए सिर्फ दो सप्ताह ही बीते थे और उन्होंने रूस की जांच की देखरेख शुरू कर दी। उन्होंने हिलेरी क्लिंटन के ईमेल की जांच के दौरान ट्रंप द्वारा बर्खास्त किए गए कोमे के पत्रों को पड़ताल भी की। रोसेनस्टीन ने राष्ट्रपति को गुप्त रूप से रिकॉर्ड करने के लिए न्याय विभाग तथा एफबीआई के साथ बैठकों में 25वें संशोधन पर वार्ता भी की। इस दौरान खुफिया विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्हीं में से एक ने यह जानकारी मुहैया कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *