होंडा सिटी पेट्रोल हाइब्रिड इंजन के साथ जल्द बाजार में रखेगी कदम

होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार होंडा सिटी का नया वर्जन ज्ल्द मार्केट में धमाल करेगा। होंडा का अभी मार्केट में चौथा संस्करण बेचा जा रहा है। जो कि साल 2014 से लगातार वाह-वाही बटोर रहा है। आगामी होंडा सिटी को पहले के मुकाबले काफी शानदार लुक देने की कोशिश की गई है। कार को होंडा की सिविक जैसे ही अनोखे फीचर्स से लैस किया जाएगा।
Image result for सेडान कार होंडा सिटी का नया वर्जन

सुत्रो के अनुसार इस कार में पेट्रोल हाइब्रिड इंजन होगा। इस कार का इंजन माइल्ड हाइब्रिड इंजन से अपग्रेड होगा। बता दें, होंडा की कई कारें हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ विदेशो में बेची जा रही हैं।
हालांकि इस हाइब्रिड संस्करण को भारत में लांच किया जाएगा या नहीं यह सरकार की आॅटो पॉलिसी पर र्निभर करेगा।

कंपनी की तरफ से इस BS-VI इंजन वाली कार की टेस्टिंग शुरू हो गई है। कार के फीचर्स के साथ ही कंपनी ने इसमे इंजन को भी अपडेट किया है। फिलहाल यह कार अपग्रेड डीजल इंजन में आयेगी।
रिर्पोट के अनुसार इस नई होंडा सिटी में अमेज कार की ही तरह CVT डीजल मॉडल में आयेगी।

इस इंजन-गियरबॉक्स के कार में लगाये जाने से होंडा को अपने प्रतिद्वंद्वी हुंडई की वरना कार का सामना करने में मदद मिलेगी। बाजार में उपलब्ध अभी वाले मॉडल में कंपनी ने डीजल संस्करण नहीं दिया है। इस नई होंडा सिटी के लांच के साथ ही मार्केट में मौजूद सियाज जैसी कारों को भी टक्कर  मिलने की उम्मीद है।

देखा जाए तो होंडा की यह कार कंपनी की बैकबोन का काम करती है। साल के किसी भी सीजन में इसका क्रेज कम नहीं होता है। अब इसके नए वर्जन के साथ ही होंडा कंपनी मार्केट में दूसरी करों को ठिकाने लगा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button