Breaking News

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री की ये रोमांटिक फोटो आई सामने

कहा जाता है कि मोहब्बत एक जज्बात नहीं बल्कि खूबसूरत अहसास होता है, जिसमें प्यार करने वाले अपने प्यार के आगे अपने ओहदे तक की परवाह नहीं करता। सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही भूटान के पूर्व पीएम तोबगे की है जिन्होंने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए अपनी पीठ पर उठा लिया कि उनके पांव में कीचड़ न लगे। जिसके बाद से पूर्व पीएम द्वारा किए गए इस काम को मोहब्बत की मिसाल के रूप में देखा जा रहा है। तोबगे ने खुद ही अपने ट्विटर अकाउंट पर यह फोटो शेयर की है।

वायरल फोटो में भूटान के पूर्व पीएम तोबगे अपनी पत्नी को पीठ पर बैठाकर चलते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी को इसलिए पीठ पर बैठाया है क्योंकि रास्ते में बहुत कीचड़ था, उनकी पत्नी के पांव गंदे न हो जाएं शायद इसलिए ही उन्होंने अपनी पत्नी को अपनी पीठ पर बैठा लिया। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब जमकर शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर लोग भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री के प्रेम और जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे ने 12 सितंबर को फोटो पोस्ट की थी। फोटो के साथ उन्होंने लिखा था कि ‘सर वाल्टर रेले (अंग्रेजी लेखक) की तरह डेशिंग तो नहीं लेकिन एक पुरुष वो कर रहा है जो उसे अपनी पत्नी के पांव साफ रखने के लिए करना चाहिए’। ट्विटर पर काफी लोगों ने पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे की इस फोटो के लिए प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

पूर्व पीएम ने खुद शेयर किया फोटो
वायरल हो रही दोनों की प्यारी जोड़ी और केमिस्ट्री की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने तो फोटो को रिट्वीट करते हुए फोटो की तुलना 90 के दशक के धारावाहिक फ्रेंड्स से की है।

जानिए कौन हैं सर वॉल्टर रेलीघ, जिनका तोबगे ने किया है जिक्र

 गौरतलब है कि सर वॉल्टर रेलीघ जिनका जिक्र भूटान के पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे से किया है उन्होंने भी कुछ ऐसा ही किया था। दरअसल रेलीघ ने एक बार क्वीन एलिजाबेथ के पैर गंदे न हों इसलिए उन्होंने अपने कपड़ों को उतारकर कीचड़ से भरे रास्ते में बिछा दिया था। बताया जाता है कि वे क्वीन के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक थे। हालांकि बाद में उनका सिर कलम कर दिया था। उन पर एक नौकरानी के साथ अफेयर के आरोप में ये सजा सुनाई गई थी।

साथ ही बता दें कि पूर्व पीएम शेरिंग तोबगे एक राजनेता और पर्यावरणविद् हैं। बीती जुलाई 2013 से अगस्त 2018 तक ये भूटान के प्रधानमंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी का नाम टाशी डोमा है। इसके साथ ही शेरिंग तोबगे पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के सह संस्थापक भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *