Tuesday , June 22 2021
Breaking News

एसपी की इस सख्त कार्रवाई से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

यूपी के औरैया जिले में सदर कोतवाली के देवकली चौकी क्षेत्र में पशु व्यापारी से वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने स्वाट टीम प्रभारी समेत छह पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामला सात सितंबर की देर रात का है। जालौन से पशुओं को लेकर एक व्यापारी औरैया आ रहा था। देवकली चौकी के निकट टाटा सूमो पर सवार पुलिस वालों ने उसे रोका और गाड़ी के कागज लेकर उसे चौकी पर बुलाया।


आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने उससे रुपये मांगे। न मिलने पर गोवंश के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी। सिपाहियों ने उसे केबिन में ले जाकर मारपीट भी की और रुपये छीन लिए। पीड़ित ने बताया कि उसने अपने भाई को फोन करके रुपये मंगवाए और पुलिस टीम को 66 हजार 400 रुपये दिए। इसके बाद रात लगभग तीन बजे उसे जाने दिया गया।

शिकायत पर एसपी त्रिवेणी सिंह ने मामले की जांच सीओ सिटी श्यौदान सिंह को दी। जांच में मामला सही पाया गया। एसपी का कहना है कि पीड़ित की ओर से एक वीडियो वायरल किया गया था, जिस पर मैंने जांच कराई है। जांच में मामला सही पाए जाने पर प्रथम दृष्टया निलंबन की कार्रवाई की गई है। निलंबित होने वालों में स्वाट प्रभारी संतोष कुमार मिश्रा, टीम के आरक्षी शिवराम, शिव सिंह, दीपक कुमार, रामनाथ और चंदन सिंह शामिल हैं।

सभी को पुलिस लाइन से संबद्ध कर प्रमाणपत्र मांगा गया है कि वे किसी अन्य सेवायोजन वृत्ति, व्यवसाय में तो नहीं लगे हैं। एसपी की इस सख्त कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी के मुताबिक पशु व्यापारी और ट्रक ड्राइवर दोनों अलीगढ़ के निवासी है। ट्रक ड्राइवर अजरुल से फोन पर वार्ता हुई है। पशु व्यापारी और ट्रक ड्राइवर दोनों को औरैया बुलाया गया है। तभी पूरा घटनाक्रम साफ हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *