Breaking News

फ्रांस की जीत में चमके मबापे और गिरोड

विश्व कप विजेता फ्रांस की टीम ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने नेशंस लीग में नीदरलैंड के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। मेजबान टीम की ओर से ओलिवर गिरोड और कायलिन मबापे ने गोल किए। विश्व कप के बाद घरेलू मैदान पर पहला मैच खेल रहे 19 वर्षीय मबापे ने फ्रांस को 14वें मिनट में शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन रियान बाबेल ने 67वें मिनट में नीदरलैंड को बराबरी दिला दी।

गिरोड ने 75 वें मिनट में बेंजामिन मेडी के क्रॉस पर लेस ब्लूज के लिए निर्णायक गोल कर दिया। चेल्सी का यह स्ट्राइकर रूस में हुए विश्व कप में एक भी गोल नहीं कर सका था। कोच डिडिएर डेशचैंप ने वहीं टीम उतारी थी, जिसने नेशंस लीग के शुरुआती मैच में जर्मनी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था।  गिरोड के गोल के साथ ही दर्शकों ने जमकर जीत का जश्न मनाया।

कोच डिडिएर डेशचैंप ने कहा कि जीत सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है, लिहाजा हमने उसकी जमकर खुशी मनाई। स्ट्राइकर पाल पोग्बा ने कहा कि विश्व कप जीत के बाद हम सुरक्षा कारणों के चलते प्रशंसकों के साथ जमकर खुशी नहीं मना पाए लेकिन स्टेट डि फ्रांस स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था जिन्होंने मैच और जश्न का जमकर लुत्फ लिया।

11: मैचों में पहला गोल किया फ्रांस के स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड ने फ्रांस के लिए

04: अंक हो गए हैं फ्रांस के नेशंस लीग के दो मैचों में

मैं खुश हूं कि ओलिवर ने गोल किया। हर बार स्ट्राइकर कारगर हो यह जरूरी नहीं लेकिन ओलिवर हमारे लिए हमेशा उपयोगी रहे हैं। इस मैच में तो उन्होंने शानदार गोल किया और इस गोल से हम जीतने में सफल रहे।-डिडियर डैशचैंप, फ्रांस कोच

पहले ही मैच में चमके जर्मनी के शुल्ज 
अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लेफ्ट बैक निको शुल्ज के दूसरे हाफ में किए गोल से जर्मनी ने दोस्ताना मैच में पेरू को 2-1 से हरा दिया। विश्व कप से बाहर होने के बाद यह जर्मनी की पहली जीत है। तीन दिन पहले जर्मनी से विश्व कप चैंपियन फ्रांस से गोलरहित ड्रॉ खेला था।

पहला गोल पेरू ने 22वें मिनट में लुइस की मदद से किया था लेकिन यह बढ़त तीन मिनट ही रही जूलियन ने जर्मनी को बराबरी दिला दी। 85वें मिनट में शुल्ज ने जर्मनी को फिर बढ़त दिलाई जो निर्णायक रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *