Friday , April 16 2021
Breaking News

श्मशान में मिला सिर कटा नग्न शव, निजी अंगों को पहुंचाई चोट

दक्षिण दिल्ली के ग्रीनपार्क स्थित श्मशान घाट पर सोमवार देर रात उस वक्त सनसनी मच गई जब एक बिना सिर वाला शव नग्न अवस्था में पाया गया। शव इतनी बुरी अवस्था में पाया गया है जिसके बारे में पढ़कर आपका दिल दहल जाएगा।

श्मशान घाट में मिला ये शव न सिर्फ नग्न अवस्था में था बल्कि शव का हाथ एक शर्ट, बनियान और पीले रंग के नायलॉन की रस्सी से बंधा था। शख्स के हाथ पर सिर्फ एक ऐसा निशान है जिससे पुलिस इस शव की शिनाख्त कर सकती है।

बता दें कि शव के दाएं हाथ पर टैटू बना हुआ है जिस पर ‘नन्दा’ गुदा है। बता दें कि युवक की लाश से 50 मीटर दूर उसका सिर बरामद किया गया। दक्षिण जिला के स्पेशल कमिश्नर आरपी उपाध्याय ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और ये पूर्वनियोजित कत्ल लग रहा है।

उन्होंने ये भी बताया कि सफदरजंग एंक्लेव थाने में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मृत शख्स की पहचान और हत्यारों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गयी है। पुलिस ने बताया कि इस शव का पता सबसे पहले एक कूड़ा बिनने वाली एक महिला को चला था।

शव के पास मिली ये चीजें पर नहीं मिला कोई सुराग

कूड़ा बिनने वाली महिला वहां से गुजर रही थी कि उसकी नजर श्मशान घाट के लकड़ी रखने वाले एरिया में पड़ी दिखाई दी। जिसके बाद उसने वहीं पास में रहने वाले एक वकील के ड्राइवर कमल सक्सेना को इस बात की जानकारी दी। सक्सेना ने पुलिस कंट्रोल रूम को इस बात की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस टीम डॉग स्क्वॉयड लेकर मौके पर पहुंची।

केस से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, शव के पास से एक ब्लू जीन्स, काला और लाल जूता बरामद किया गया। पहले तो शव से सिर गायब था। शव के सीधे हाथ में एक प्लास्टिक फ्रेंडशिप बैंड, एक स्टील का ब्रेसलेट और एक राखी भी बरामद हुई। टैटू में लिखे नंदा शब्द के अलावा पुलिस को भी निशान या पहचान के लिए डॉक्यूमेंट आदि मौका-ए-वारदात पर नहीं मिला।

पुलिस ऐसे कर रही तलाश

साउथ रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस देवेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि स्निफर डॉग के साथ शव का सिर ढूंढने के लिए एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तब जाकर शव से 50 मीटर दूर सिर मिला। इस वक्त शव को पहचान के लिए मॉर्चरी में रखा गया है।

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया तो ये लगता है कि हत्या कहीं और हुई थी और पुलिस को गुमराह करने के लिए शव यहां फेंक दिया गया। पुलिस इस शव का पता लगाने के लिए गुमशुदगी रिपोर्ट जांच रही है।

पुलिस के अनुसार उनकी पहली प्राथमिकता शव की पहचान करना है। एक बार हम इसका पता लगा लें फिर हमारे लिए हत्यारे का पता लगाना आसान हो जाएगा। पुलिस श्मशान में लगे सीसीटीवी कैमरा भी खंगाल रही है कि कोई सुराग मिल जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *