Breaking News

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में CBI कोर्ट में मुख्य गवाह ने दी गवाही

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में मुख्य गवाह इशिकान्त श्रीवास्तव ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में गवाही दी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बाबरी मस्जिद को गिराने में किन-किन औजारों का इस्तेमाल किया गया था। कब-कब क्या हुआ और किसने उसको गिरवाई थी इसकी उन्होंने सीबीआई कोर्ट में गवाही दी।

Image result for अयोध्या विवाद

वहीं विपक्ष के वकील अतिनकृष्ण श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले की अगली तारीख 18 सितंबर दी गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मुकदमा चलाने का आदेश दिया था।

जानिए क्या था मामला?

6 दिसंबर, 1992 को विवादित ढांचा गिराने के मामले में भाजपा नेता आडवाणी, जोशी और 19 अन्य के खिलाफ साजिश के आरोप खत्म करने के आदेश के विरुद्ध हाजी महबूब अहमद (अब मृत) और सीबीआई ने अपील दायर की थी। सुनवाई के दौरान पीठ ने यह भी कहा कि पूरक आरोप पत्र आरोप मुक्त किये गये 13 व्यक्तियों के खिलाफ नहीं बल्कि आठ व्यक्तियों के खिलाफ दायर किया गया था। भाजपा नेताओं आडवाणी, जोशी, उमा भारती के अलावा कल्याण सिंह (इस समय राजस्थान के राज्यपाल), शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे और विश्व हिन्दू परिषद के नेता गिरिराज किशोर (दोनों अब मृत) के खिलाफ भी साजिश के आरोप खत्म कर दिये गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *