Breaking News

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बारिश की मार झेल रहे उत्तराखंड में फिलहाल राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। उत्तराखंड के कई जिले इन दिनों भारी बारिश की चपेट में हैं। आसमान से पानी कहर बनकर बरस रहा है और नदियां उफान पर हैं। पहाड़ों पर भूस्खलन और बादल फटने की घटनाओं ने तबाही मचाई हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Image result for मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

देहरादून स्थित मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि उत्तराखंढ के अलग अलग इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट रखा गया है। बारिश के कारण पहले से ही पूरे प्रदेश की नदियां उफान पर हैं। वहीं, भूस्खलन ने भी काफी तबाही मचाई हुई है।

कैंपटी फॉल में फंसे थे 180 पर्यटक

आपको बता दें कि उत्तराखंड में बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है। हाल ही में बारिश के कारण मसूरी के कैंपटी फॉल में पानी बढ़ने से 180 पर्यटक फंस गए थे, जिन्हें पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे तक बचाव अभियान चलाकर सुरक्षित बाहर निकाला था। एहतियात के तौर पर पुलिस ने कैंपटी फॉल के आस-पास के इलाके को भी खाली करा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *