Breaking News

भारत बंद: लखनऊ में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सोमवार को कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिलाजुला असर देखने को मिला। राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कांग्रेसी कार्यकर्ता के साथ जीपीओ से हजरतगंज तक पैदल मार्च निकालकर लोगों से दुकाने बंद करवाने के अनुरोध किया।

Image result for भारत बंद: लखनऊ में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

राजबब्बर ने कराया बाजार बंद

लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर कार्यकर्ताओं के साथ तमाम बाजारों को बंद कराने पहुंच रहे हैं। लखनऊ की जनपथ मार्केट, लालबाग मार्केट, अमीनाबाद मार्केट, चौक मार्केट, बालागंज मार्केट, बंद कराने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता लोगों से अपील कर रहे हैं। वहीं, भारत बंद को लेकर राजधानी लखनऊ को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर मौजूद पुलिस बल तैनात है। कई थानों की पुलिस और RPF को लगाया गया है।

भगवान विपक्ष को सदबुद्धि दे: सीएम योगी

कांग्रेस के भारत बंद पर सीएम योगी ने पलटवार करते हुए कहा कि देश विकास कर रहा है सरकार की सभी योजनाएं आम जनता तक पहुंच रही है। इसलिए विपक्ष हताश और बौखलाहत में इस तरह की हरकतें कर रहा है। सीएम ने कहा कि मोदी सरकार में भारत दुनिया की सबसे बड़ी लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गांव, गरीब, नौजवान और किसान तक पहुंचा रहा है। ऐसे में हताश और निराश विपक्ष जिसके पास कोई नीति नहीं, आगामी कामों के लिए कोई रणनीति नहीं है उस विपक्ष से इससे ज्यादा कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि ईश्वर विपक्ष को सद्बुदि दे।

DGP ने कहा, सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि भारत बंद के दौरान सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाए और किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि हर जिले में पीआरवी वैन को सड़कों पर सक्रिय किया गया है। इसके साथ ही स्कूल बस, ट्रेन और चलने वाली रोडवेज बसों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। किसी भी तरह की हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इसके साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जिलों की एंटेलीजेंस यूनिटों को भी सक्रिय किया गया है और निर्देश दिए गए हैं कि धरना प्रदर्शनों पर खासतौर से नजर रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *