Breaking News

अंबानी ने 92 करोड़ रुपए में खरीदी 6 कंपनियों में हिस्सेदारी

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल कारोबार इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने करीब 92 करोड़ रुपए में 6 कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है। रविवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से इस खरीदारी को लेकर शेयर बाजार में जानकारी दी गई है।

Image result for अंबानी ने 92 करोड़ रुपए में खरीदी 6 कंपनियों में हिस्सेदारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक RRVL ने Genesis Colors Limited (GCL) में 34.80 करोड़ रुपए में 16.31 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है, इससे पहले भी RRVL की सहयोगी कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने GCL में 49.46 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी हुई है, यानि RRVL की GCL में अब कुल मिलाकर 65.77 प्रतिशत हिस्सेदारी हो चुकी है।

GCL के अलावा RRVL ने और 5 कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदी है, रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अन्य पांचों कंपनियों में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीद गई है। सभी 6 कंपनियों में अब रिलायंस इंडस्ट्रीज की बहुलांश हिस्सेदारी हो गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुताबिक RRVL ने Genesis La Mode Private Limited में 10.57 करोड़ रुपए, GML India Fashion Private Limited में 4.48 करोड़ रुपए, GLF Lifestyle Brands Private Limited में 38.45 करोड़ रुपए, Genesis Luxury Fashion Private Limited में 3.37 करोड़ रुपए और GLB Body Care Private Limited में सिर्फ 16 लाख रुपए देकर 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद है। कुल मिलाकर 6 कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 91.83 करोड़ रुपए की राशि खर्च की है।

जानकारों के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री भविष्य में ऑनलाइन कारोबार में तेजी से उतरने की तैयारी कर रही है और ऑनलाइन मार्केट में जोरदार एंट्री से पहले कंपनी अपना बैक एंड मजबूत कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *