Tuesday , June 22 2021
Breaking News

इंवेस्टर्स समिट में आएंगे देश-दुनिया के बड़े निवेशक

उत्तराखंड डस्टिनेशन इंवेस्टर्स समिट में आने वाले देश दुनिया के निवेशकों के लिए गंगा आरती यादगार बनेगी। सात अक्तूबर को ऋषिकेश में गंगा तट पर होने वाली भव्य आरती पार्श्व गायिका अनुराधा पौड़वाल के सुरों पर होगी।

निजी दौरे पर दून पहुंची अनुराधा ने सरकार के निमंत्रण को स्वीकार किया है। प्रदेश सरकार ने इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों के लिए गंगा आरती के दर्शन का विशेष इंतजाम किया है। जिससे निवेशक आध्यात्मिक रूप से भी उत्तराखंड से जुड़ सकेंगे। औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य में पहली बार दो दिवसीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने वाले इस सम्मेलन का शुभारंभ सात अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

पहले दिन के अलग-अलग सत्रों का समापन होने के बाद निवेशकों के लिए शाम को ऋषिकेश में भव्य गंगा आरती की जाएगी। इस आरती को यादगार बनाने के लिए सरकार ने पार्श्व गायिका अनुराधा पौड़वाल को निमंत्रण दिया है। शनिवार को देहरादून के निजी दौरे पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चौहान ने अनुराधा को गंगा आरती का निमंत्रण दिया। उन्होंने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए गंगा आरती में आने वादा किया है। अनुराधा की लाइव प्रस्तुति पर निवेशक गंगा आरती के दर्शन करेेंगे।

देवभूमि उत्तराखंड से पुराना नाता – अनुराधा
गायिका अनुराधा पौड़वाल ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड से उनका बहुत पुराना नाता है। हरिद्वार व ऋषिकेश की गंगा आरती देश-विदेश में प्रसिद्घ है। 90 के दशक में टी-सीरीज कंपनी के लिए गंगा आरती गायी थी। इसे काफी पसंद किया गया था। बकौल अनुराधा वह उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य से अभिभूत है। यहां आकर मन को शांति मिलती है। राज्य की फिल्म नीति की प्रशंसा करते हुए पौड़वाल ने कहा कि राज्य में फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने की काफी संभावना है। यदि फिल्म इंडस्ट्री के निर्माता व निर्देशक शूटिंग के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं तो यह सराहनीय पहल है।

इंवेस्टर्स समिट में आएंगे देश-दुनिया के बड़े निवेशक
7 व 8 अक्तूबर को होने वाले इंवेस्टर्स समिट में देश-दुनिया के बड़े निवेशक भाग लेंगे। इसके लिए सरकार ने देश के प्रमुख शहरों में रोड शो और सिंगापुर में निवेशकों के साथ बैठक कर इंवेस्टर्स समिट के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। इसलिए समिट में भारत के अलावा सिंगापुर, जापान, जर्मनी, कोरिया, इजराइल, थाईलैंड, यूरोप, नीदरलैंड आदि देशों के निवेशकों के आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *