Breaking News

एक मंदिर में युवती से छेड़छाड़ के आरोप में एक स्वयंभू बाबा हुआ गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके के एक मंदिर में एक किशोरी के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ के आरोप में एक स्वयंभू बाबा को गिरफ्तार किया गया है। इलाके के भाटी माइंस स्थित खोली मंदिर के पुजारी नब्बे भगत के खिलाफ धारा 354/506 और 8 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। भाटी खुर्द के रहने वाले भगत को रविवार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने सोमवार को बताया कि यह घटना 17 अगस्त को उस समय हुई जब शिकायतकर्ता अपनी भतीजी और बेटे के साथ मंदिर गई ई थीं। शिकायतकर्ता का बेटा बीमार था और वह उसका इलाज कराने के लिए उसे स्वयंभू बाबा नब्बे भगत के पास ले गई थीं।

इसी दौरान बाबा उन्हें मंदिर के पीछे ले गया और वहां कुछ भभूत व कंकड़ दिया। वापस लौटते समय महिला ने देखा कि नब्बे भगत उनकी भतीजी के साथ छेड़छाड़ कर रहा है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि स्वयंभू बाबा ने उनकी भतीजी के साथ छेड़छाड़ की और उसे जान से मारने की धमकी दी। उपायुक्त ने बताया कि इस वारदात की शिकायत पुलिस को डाक के जरिए मिली थी। पुलिस जब बताए गए पते पर गई तो पता चला कि पीड़ित परिवार फरीदाबाद में रहने लगा है। 30 अगस्त को परिवार से संपर्क किया गया तो उसने डाक से शिकायत भेजने की बात स्वीकार करते हुए पूरी आपबीती सुनाई। पुलिस ने धारा 354, 506 और आठ पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा) कानून के तहत मामला दर्ज कर शिकायकर्ता महिला के बयान लिए।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इसके बाद रविवार को भगत को उसके मंदिर से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया। वहीं इलाके के लोगों का कहना है कि यह मंदिर रिज एरिया में बना हुआ है। मंदिर जाने के लिए रास्ते में पुलिस से भी अनुमति लेनी पड़ती है। पूरी तरह से जंगल के बीच में बने इस मंदिर में कई पुजारी हैं जो खुद को यहां का प्रधान बताते हैं। नब्बे भगत भी यहां एक प्रधान के रूप में रहता है। भगत के खिलाफ पहले से भी कुछ मामले चल रहे हैं जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *