Breaking News

UP में नहीं थम रहा मॉब लिंचिंग का कहर

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में 20 साल के दलित युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में अज्ञात लोगों ने इस युवक की हत्या कर दी। स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) प्रभाकर केंटुरा ने कहा कि युवक शुक्रवार से गायब था और उसका शव एक दिन बाद बरामद हुआ। मृत युवक की पहचान कपिल के रूप में की गई। हालांकि उसकी इस तरीके से की गई हत्या (मॉब लिंचिंग) के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Related image

एसएचओ के मुताबिक, कपिल के पिता राम किशन की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि कपिल के सिर पर काफी चोटें थी और पोस्टमॉर्टम के बाद उसके शव को परिवार को सौंप दिया गया।

कपिल का शव मिलने के बाद शनिवार को परिवार के सदस्यों ने थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

रिपोर्ट के मुताबिक कपिल का शव खून से लतपत खेत में बरामद किया गया था। इसके गायब होने की सूचना पुलिस को शुक्रवार की रात को ही दी गई थी।

उत्तर प्रदेश में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या में लगाम नहीं लग रही है। हाल ही में, बरेली के भोलापुर हदोलिया गांव में मवेशी चोरी के शक के आधार पर एक व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

वहीं अगस्त महीने में ही यूपी के शामली जिले में गो तस्करी के आरोप में दो युवकों को गंभीर रूप से पीटा गया था जिसमें यूपी पुलिस ने हिंदू गोरक्षा दल के प्रमुख अनुज बंसल को गिरफ्तार भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *