Breaking News

Ind Vs Eng: इंग्लैंड की पांचवें टेस्ट मैच पर मजबूत पकड़

भारत यहां ओवल मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 51 ओवर में 174 रन तक अपने छह विकेट गंवाकर संकट में पड़ता दिख रहा है। भारत अभी इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 332 के स्कोर से 158 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय रवींद्र जडेजा (8) और अपना पदार्पण मैच खेल रहे हनुमा विहारी (25) रन बनाकर नाबाद लौटे। जडेजा 10 गेंदों की पारी में दो चौके और विहारी 50 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। भारत ने तीसरे सत्र में 121 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए।

Image result for Ind Vs Eng: इंग्लैंड की पांचवें टेस्ट मैच पर मजबूत पकड़

1-विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18000 रन पूरे हुए। उन्होंने यह रिकॉर्ड 382 पारी में बनाया।

2- जेम्स एंडरसन (107 ) ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

3- केएल राहुल इस सीरीज में अब तक कुल 13 कैच पकड़े हैं जो किसी भी एक सीरीज में किसी भी भारतीय फील्डर के सबसे ज्यादा कैच का रिकॉर्ड बराबर किया। इससे पहले राहुल द्रविड़ ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ 13 कैच लिए थे।

4-एक टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज़ गेंदबाजों द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड टूटा। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय तेज़ गेंदबाज 59 विकेट (इशांत शर्मा 18, मोहम्मद शमी 14, जसप्रीत बुमराह 14, हार्दिक पांड्या 10 और उमेश यादव 3) ले चुके हैं। पिछला रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ 58 विकेट का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *