Breaking News

नशा करके महिलाओं के साथ होता है सबसे ज्यादा अपराध

देशभर में लागातार महिलाओं एवं बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है। रेप की वारदात हो या फिर छेड़खानी की आये दिन ऐसे तमाम मामले सामने आते हैं जिनमें महिलाओं को निशाना बनाया जाता है। महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के बढ़ते आंकड़ों पर गंभीरता जताते हुए मध्य प्रदेश पुलिस ने इन मामलों पर एक रिसर्च की है जिसमें चौंकाने वाले बात सामने आई है। पुलिस के मुताबकि महिलाओं के साथ ज्यादातर अपराध नशे की हालत में रहते हुए किए जाते हैं। हालांकि रिसर्च में कई अन्य कारण भी सामने आए हैं।

Image result for नशा करके महिलाओं के साथ होता है सबसे ज्यादा अपराध

हुए चौंकाने वाले खुलासे

ये रिसर्च मध्य प्रदेश सीआईडी ने की थी। इसके तहत उन्होंने 2018 के शुरुआती महीने में महिलाओं के विरुद्ध हुए कुछ सनसनीखेज और गंभीर अपराधों पर रिसर्च की थी। इस अध्ययन में जो बात काफी हद तक मिलती थी वो ये कि इनमें से ज्यादातर अपराध नशा करके या मादक पदार्थों का सेवन करके महिलाओं के साथ अंजाम दिए गए थे। रिपोर्ट में जो दूसरी बात सामने उसके मुताबिक अश्लील साहित्य सामग्री, अश्लील सीडी, वीडियो क्लिप देखना भी महिलाओं पर ज़्यादती और अपराध की बड़ी वजह रहे।

पुलिस ने की कार्रवाई

इस रिसर्च के बाद सीआईडी ने स्थानीय पुलिस की मदद से प्रदेशभर में अवैध शराब और मादक पदार्थों के परिवहन और उन्हें विक्रय करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने सायबर कैफे, इंटरनेट कैफे, कम्प्यूटर शॉप, मोबाइल शॉ और अश्लील साहित्य बेचने वाली शॉप पर दबिश भी दी।

जब्त की अश्लील सामग्री

पुलिस ने 310 प्रकरणों में 325 आरोपियों पर कार्रवाई की। बड़ी मात्रा में कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, सीडी और कम्प्यूटर उपकरण ज़ब्त किए। इसके साथ ही अश्लील चित्र और अश्लील पुस्तकें बरामद की गईं। मोबाइल पर अश्लील वीडियो-मैसेज भेजने वाले, अश्लील किताबें और चित्र बेचने वालों पर भी कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *