Breaking News

वर्ल्ड कप के मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 31 रन से हराया, ऐसा था पूरा मुकाबला

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रविवार रात इंग्लैंड ने हिंदुस्तान को 31 रन से हरा दिया. इस मैच में भारतीय टीम ने विजय शंकर की स्थान रिषभ पंत को मौका दिया. वे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. हालांकि, वे भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए. टीम का स्कोर जब 226 रन था तब वे लियाम प्लंकेट की गेंद पर क्रिस वोक्स के हाथों कैच आउट हो गए. उन्होंने 4 चौके की मदद से 29 गेंद पर 32 रन बनाए. मैच के बाद पत्रकारों से बात करने के लिए भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा आए. उनसे कई पत्रकारों ने विजय शंकर की स्थान रिषभ को खिलाने को लेकर सवाल पूछे. हालांकि, रोहित ने अपनी हाजिरजवाबी से पत्रकारों को निरुत्तर कर दिया.

रोहित से पत्रकारों ने पूछा था कि विराट के आउट होने पर नंबर 4 पर रिषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए आता देखकर क्या उन्हें आश्चर्य नहीं हुआ था? इस पर रोहित ने कहा, ‘नहीं! मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि आप सभी चाहते थे कि रिषभ पंत वर्ल्ड कप में खेले. हिंदुस्तान से लेकर यहां आने तक सब यही पूछ रहे थे कि रिषभ पंत कहां हैं, रिषभ पंत कहां हैं, वे यहां हैं, नंबर पर 4 पर खेल रहे हैं.

रिषभ से ही जुड़े सवाल पर रोहित ने कहा, ‘रिषभ जैसे खिलाड़ी को भी मैदान में आकर थोड़ा जमने का मौका मिलना चाहिए था. ऐसे में हार्दिक के बजाय उनको नंबर 4 पर भेजने का निर्णय बिल्कुल ठीक था. वे वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे थे उनसे ज्यादा की अपेक्षा करना अच्छा नहीं है. जब वे अच्छा करते हैं तो अच्छा करते हैं. हम सभी उनकी क्षमता से वाकिफ हैं. उन्हें विश्वास पाने की आवश्यकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *