Breaking News

जातिगत तनाव फैला रही है बीजेपी : मायावती

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मायावती ने भारत बंद के विरोध पर तंज कसते हुए कहा कि सवर्णों के ने यह गलत धारणा बना ली है।

प्रेस कांफ्रेंस कर मायावती ने सवर्णों ने भारत बंद पर करारा प्रहार किया है। मायावती ने कहा कि सवर्णों ने यह गलत धारणा बना ली है कि SC/ST एक्ट का दुरुपयोग किया जाएगा और SC/ST के अतिरिक्त समुदायों को दबाया जाएगा। इसलिए SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे लोगों से बहुजन समाजवादी पार्टी कहना चाहती है कि हम इस अवधारणा के खिलाफ हैं।

बसपा सुप्रीमो ने इसे बीजेपी का ‘पॉलिटिकल स्टंट’ करार दिया है। प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि अपना जनाधार खिसकता देख बीजेपी पर्दे के पीछे से यह खेल कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी जातियों को बांटना चाहती है।

दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों में कराया गया। उन्होंने कहा कि भारत बंद का असर सिर्फ भाजपा शासित राज्यों में ही देखने को मिला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब चुनाव नजदीक आता देख बीजेपी जातिगत तनाव फैलाना चाहती है।

मायावती ने साफ करते हुए कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ दलितों की पार्टी नहीं है। उनकी पार्टी दलित, पिछड़ा, सवर्ण और अल्पसंख्यकों की पार्टी है। उन्होंने कहा उनकी पार्टी सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की हितैषी है।

मायावती ने आगे कहा कि उनकी सरकार में ही पहली बार सवर्णों को आर्थिक रूप से आरक्षण देने की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार में किसी के साथ अन्याय नहीं हुआ और न ही एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग हुआ।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। बिना किसी तैयारी के नोटबंदी और जीएसटी लागू कर केंद्र सरकार ने लोगों को बर्बाद कर दिया है।

फोटो-फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *