Breaking News

जल्द ही इस विभाग में शुरू की जाएंगी भर्तियां, जानें पूरी प्रक्रिया

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में 534 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की शिक्षक दिवस पर बुधवार को हुई बैठक में भर्ती के लिए जल्द से जल्द विज्ञापन जारी करने का निर्णय लिया गया। 4 फरवरी को शिक्षा निदेशक पद का कार्यभार ग्रहण करने के तुरंत बाद डॉ. प्रीति गौतम ने इन पदों का अधियाचन आयोग को भेजा था।

प्रोफेसरों की भर्ती

वहीं दूसरी ओर, विज्ञापन संख्या 47 में विज्ञापित असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और राज्य सरकार की ओर से निर्धारित अन्य अर्हताएं पूरी करने के साथ ही केवल एमए इन एजुकेशन को ही अर्ह माने जाने का निर्णय लिया गया।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने क्षेत्रीय वन अधिकारी (सामान्य एवं विशेष/बैकलॉग) मुख्य परीक्षा 2017 के लिए तीन अभ्यर्थियों (रोल नंबर 000016, 002327 व 029006) को सफल घोषित किया है। क्षेत्रीय वन अधिकारी विशेष चयन मुख्य परीक्षा के लिए 104 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

इसके अतिरिक्त अनुक्रमांक 048626 को क्षेत्रीय वन अधिकारी (सामान्य चयन) मुख्य परीक्षा के लिए भी विचार किया जाएगा। ऐसे 76 अभ्यर्थी जिन्हें क्षेत्रीय वन अधिकारी (विशेष चयन) मुख्य परीक्षा के लिए भी विचार किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सचिवालय की अपर निजी सचिव परीक्षा 2013 में 1047 अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर ज्ञान की परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सामान्य हिन्दी, हिन्दी आशुलेखन तथा हिन्दी टंकण की परीक्षा में न्यूनतम अर्हकारी प्राप्तांकों के आधार पर 1047 अभ्यर्थियों को औपबन्धिक रूप से सफल घोषित किया गया है।

फोटो-फाइल।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *