Breaking News

लुधियाना में तैनात हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली

 

 

लुधियाना के थाना डिविजन दो में तैनात हेड कांस्टेबल गुरचरण सिंह (48) ने सोमवार की सुबह थाने में ड्यूटी के दौरान ही सरकारी एसएलआर से खुद को गोली मार ली। गोली उसके माथे पर जा लगी। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुन ऊपर बैठे मुलाजिम तुरंत नीचे पहुंचे, लेकिन तब तक गुरचरण सिंह की मौत हो चुकी थी। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी अधिकारियों को दी।

सूचना मिलने के बाद एडीसीपी वन गुरप्रीत सिंह सिकंद, एसीपी सेंट्रल वरियाम सिंह व थाना डिविजन दो के नवनियुक्त एसएचओ एसआई सतवंत सिंह मौके पर पहुंच गए। हालांकि पुलिस का कहना है कि गुरचरण सिंह ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि रात के समय अपने पास रख कर सोने वाले हथियार को अलमारी में रखते समय अचानक चली गोली उसके माथे पर लगी है, जिस कारण उसकी मौत हुई। उसके आत्महत्या करने के कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुए हैं।

अंदेशा है कि उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चल रही थी। वह एएसआई प्रमोट तो हो हो चुका था, लेकिन विभागीय कार्रवाई के कारण उसके कंधे पर स्टार नहीं लगा था। पुलिस ने पटियाला से हेड कांस्टेबल गुरचरण सिंह के पारिवारिक सदस्यों के आने के बाद जांच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मूलरूप से रायकोट के गांव ताजपुर निवासी हेड कांस्टेबल गुरचरण सिंह कुछ समय पहले पटियाला में ट्रांसफर हो गया था। वहां उसे पुलिस लाइन में सरकारी घर मिल गया। वह परिवार के साथ वहां रहने के लिए चला गया। करीब डेढ़ साल पहले ही वह लुधियाना आया था और थाना डिविजन दो में तैनात था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *