Tuesday , June 22 2021
Breaking News

मंहगाई की मार झेल रही पाकिस्तान की जनता के सामने आई रोजमर्रा की ये नई मुसीबत

मंहगाई की मार झेल रही पाकिस्तान की जनता के लिए परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि चीजों की पहली ही कीमतें काफी ज्यादा होने की वजह से लोगों की जान अधर में लटकी हुई है। अब दूध के बढ़े दामों ने उसकी परेशानी को और ज्यादा बढ़ाने का काम किया है।

कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने अचानक से ही दूध के दामों में 23 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। जिसके कारण यहां दूध की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं खुदरा बाजार में दूध 100 से 180 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। भारतीय रुपये की तुलना में पाकिस्तानी रुपये का मूल्य आधा है।

मंहगाई से दो-चार हो रही पाकिस्तान की जनता इस समय काफी गुस्से में है।इमरान खान के लिए अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना सबसे बड़ी चुतौनी है। पाकिस्तानी अखबार के अनुसार फार्मर्स एसोसिएशन ने सरकार से कई बार दाम बढ़ाने का अनुरोध किया था। मगर जब सरकार ने उसकी बात नहीं सुनी तो उसने खुद यह फैसला ले लिया। एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि वह इस मामले में दखल देने के लिए अधिकारियों से मिले थे। मगर उन्होंने कुछ नहीं किया। चारे का दाम चार गुना और ईंधन की कीमतों में भी काफी इजाफा हुआ है।

प्रशासन ने एसोसिएशन के फैसले को गलत बताया है। मंहगा दूध बेचने वाले खुदरा विक्रेताओं पर कार्रवाई हुई है। प्रशासन ने दूध के दाम 94 रुपये प्रति लीटर तय किए हैं। बावजूद इसके खुदरा विक्रेता 100 से 180 रुपये प्रति लीटर की कीमत से दूध बेच रहे हैं। इसी कारण प्रशासन ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि मंहगा दूध बेचने वाले विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस मामले में एक दुकानदार की गिरफ्तारी भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *