Breaking News

इन राज्यों में पहले चरण में ही समाप्त हो जाएंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए गुरुवार को मतदान होना है. चुनाव आयोग के आदेश पर मतदान वाले क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया है. इस चऱण में 20 राज्यों के 91 सीटों पर मतदान होगा. जहां 1279 प्रत्याशियों के किस्मत का निर्णय मतदाता करेंगे.

आंकड़ों पर गौर करें तो पहले चरण के 20 राज्यों में से 14 राज्यों में पीएम मोदी ने रैली की है जबकि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इतने ही राज्यों में पार्टी के लिए प्रचार किया है. पीएम मोदी जहां एक दिन में तीन से चार रैली कर रहे हैं वहीं राहुल गांधी एक से दो रैली में भाग ले रहे हैं.

पीएम मोदी ने पिछले 10 दिनों में 33 जबकि राहुल गांधी ने 38 रैलियां की हैं. पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में पुलवामा, एयर स्ट्राइक  आतंकवाद का खासा जिक्र किया है जबकि राहुल गांधी ने बेरोजगारी, कर्जमाफी  राफेल को लेकर बीजेपी पर हमला कहा है.

कई बड़े चेहरे मैदान में

इस चरण में कई महान नेताओं का राजनैतिक भविष्य ईवीएम में कैद हो जाएगा. जिसमें नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, गौतमबुद्ध नगर से केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, गाजियाबाद से विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह, हरिद्वार से उत्तराखंड के पूर्व CM रमेश पोखरियाल निशंक, मुजफ्फरनगर से चौधरी अजित सिंह, हैदराबाद से एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, बागपत से बीजेपी नेता डॉ सत्यपाल सिंह  जमुई से चिराग पासवान के नाम शामिल हैं.
तेलंगाना – 17 सीट
आंध्र प्रदेश – 25 सीट
अरुणाचल प्रदेश – 2 सीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *